-एक बार फिर इस सेशन में यूनिवर्सिटी ने दिया एग्जाम में शामिल होने का मौका

-6 सितंबर से 20 सितंबर तक भरे जाएंगे फॉर्म

-बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स का राष्ट्रगौरव क्लीयर न होने से रुका है रिजल्ट

GORAKHPUR: राष्ट्र गौरव ने काफी दिनों से स्टूडेंट्स की मुश्किलें बढ़ा रखी थी। एग्जाम दोबारा हो सके, इसके लिए स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के जिम्मेदारों के काफी दिनों से दौड़ लगा रहे थे। इसमें सबसे ज्यादा तादाद उन स्टूडेंट्स की थी, जो तीन साल में राष्ट्रगौरव का एग्जाम पास नहीं कर सके। ऐसे स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी ने एक और मौका दिया है। बुधवार से राष्ट्र गौरव का ऑनलाइन फॉर्म भरा जाएगा। इसके लिए लास्ट डेट 20 सितंबर तय की गई है। जो भी कैंडिडेट्स किन्हीं कारणों से थर्ड इयर पास होने के बाद राष्ट्र गौरव का एग्जाम क्वालिफाई नहीं कर सके हैं, वह अप्लीकेशन फॉर्म भरकर एग्जाम में शामिल हो सकते हैं।

छूट गए तो भी मौका

यूनिवर्सिटी में राष्ट्रगौरव का इम्तेहान पास न कर पाने वाले कैंडिडेट्स को तो एक मौका मिला ही है, वहीं जो स्टूडेंट्स किन्हीं कारणों से एग्जाम में शामिल नहीं हो सके थे, उन्हें भी यूनिवर्सिटी ने इस इम्तेहान में शामिल होने का मौका दिया है। ऐसे सभी कैंडिडेट्स www.dduGORAKHPURuniversity.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फीस 2500 रुपए है, जिसे इलाहाबाद बैंक में नेट बैंकिंग के जरिए जमा करने की लास्ट डेट 22 सितंबर तय की गई है। कॉलेज के कैंडिडेट्स को उनके कॉलेज के जरिए ही फॉर्म भरना होगा। एग्जामिनेशन कंट्रोलर अमरेंद्र सिंह ने बताया कि किसी भी हाल में कैंडिडेट्स को दोबारा मौका नहीं मिलेगा और बिना एडमिट कार्ड के एग्जाम देने की परमिशन नहीं मिलेगी.

रुका हुआ है रिजल्ट

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में तीन साल में एक बार रेग्युलर कोर्सेज के साथ राष्ट्र गौरव का एग्जाम क्लीयर करना जरूरी है। ऐसा न करने की कंडीशन में कैंडिडेट्स का रिजल्ट ही डिक्लेयर नहीं किया जा रहा है। ऐसे स्टूडेंट्स की तादाद हजारों में है। इस मामले में स्टूडेंट्स ने कई बार यूनिवर्सिटी के जिम्मेदारों से गुहार लगाई, लेकिन स्टूडेंट्स की गलती होने की वजह से यूनिवर्सिटी ने उनकी बात नहीं मानी। मगर वीसी प्रो। वीके सिंह ने स्टूडेंट्स को एक आखिरी मौका देते हुए इस सेशन में होने वाले राष्ट्र गौरव एग्जाम में शामिल होने का मौका दे दिया। फॉर्म भरने के बाद फीस न जमा करने वाले कैंडिडेट्स का फॉर्म रिजेक्ट हाे जाएगा।

हाईलाइट्स -

ऑनलाइन फॉर्म स्टा‌र्ट्स - 6 सितंबर

ऑनलाइल फॉर्म लास्ट डेट - 20 सितंबर

फीस लास्ट डेट - 22 सितंबर

हार्डकॉपी जमा करने की लास्ट डेट - 25 सितंबर

वेबसाइट - www.ddugorkhpuruniversity.in

एग्जामिनेशन फीस - 2500