- नेशनल इवेंट में भी दिखा चुका है कमाल

- एशियन गेम्स से पहले चार नेशनल इवेंट में लेगा हिस्सा

एशियन गेम्स अगस्त माह में होना
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंंट स्पो‌र्ट्स की फील्ड में दमदार परफॉर्म कर रहे हैं। स्टेट और नेशनल लेवल पर दम दिखाने वाले होनहार देश के बाहर भी जलवा बिखेरने में कहीं से पीछे नहीं हैं। नेपाल में ऑर्गनाइज एशियन जूडो चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले गोरखपुर यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड कॉलेज के होनहार विजय कुमार ने एक बार फिर यूनिवर्सिटी को फº से सिर ऊंचा करने की वजह दी है। अब यूनिवर्सिटी का यह होनहार इंटरनेशनल लेवल पर ऑर्गनाइज होने वाले एशियन गेम्स में भी दम दिखाएगा। देश भर से होनहारों की फौज को पटखनी देते हुए इसने इंडियन टीम में जगह बनाने में कामयाबी पाई है। एशियन गेम्स अगस्त माह में होना है।

एशियन जूडो चैंपियनशिप में दिखाया था कमाल
ललितपुर, नेपाल में 20-22 अप्रैल को ऑर्गनाइज हुई 8वीं साउथ एशियन जूडो चैंपियनशिप में दम दिखा यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड श्री गुरुकुल पीजी कॉलेज ददरी, बड़हलगंज के बीए थर्ड इयर के विजय कुमार यादव ने यूनिवर्सिटी के साथ ही देश का नाम रोशन किया था। यूनिवर्सिटी का कद बढ़ाते हुए इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल हासिल किया है। तमाम एशियन कंट्रीज के बीच यूनिवर्सिटी के इस होनहार ने 60 किलोग्राम वेट कैटेगरी में गोल्ड पर कब्जा जमाया।

एशियन से पहले तीन इवेंट
यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सेक्रेटरी डॉ। विजय चहल ने बताया कि एशियन गेम्स के लिए जाने से पहले विजय को तीन और गेम्स में जाने का मौका मिला है। इसमें उसे पोजीशन के अकॉर्डिग प्वॉइंट्स बढ़ाने में मदद मिलेगी, जिससे उसकी ओलंपिक की राह भी आसान होगी। अब तक विजय की ऑल इंडिया रैंक 57 के करीब है और उसके पास 147 प्वॉइंट हैं। इससे पहले भी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जूडो कॉम्प्टीशन में यूनिवर्सिटी का यह होनहार गोल्ड मेडल और भारत के सीनियर जूडो कॅम्प्टीशन में भी गोल्ड हासिल करने के साथ बेस्ट जूडो प्लेयर का खिताब हासिल कर चुका है।