-इसके बाद डिक्लेयर होगा रिजल्ट

-वीसी प्रो। वीके सिंह के आश्वासन के बाद लौटे स्टूडेंट्स

-पिछले एक हफ्ते से क्लासेज बहिष्कार पर हैं एमबीए स्टूडेंट्स

GORAKHPUR: डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में वीसी प्रो। वीके सिंह के आश्वासन के बाद एमबीए स्टूडेंट्स वापस लौट गए। वह पिछले एक हफ्ते से एचओडी के खिलाफ कार्रवाई की डिमांड कर रहे थे। वीसी ने आश्वासन देते हुए कहा कि उन्हें कोई जानबूझ कर फेल नहीं करेगा। एग्जाम के बाद जब कॉपियां चेक हो जाएंगी तो वह खुद इसे रीव्यू करेंगे, इसमें किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका होने पर किसी एक्सपर्ट से वेरिफाई कराया जाएगा। इसके बाद स्टूडेंट्स का रिजल्ट डिक्लेयर किया जाएगा। स्टूडेंट्स जाकर अपनी पढ़ाई करें और बाकी बातों को छोड़ दें।

परीक्षा समिति में रखेंगे जल्द एग्जाम की डिमांड

एमबीए और बीबीए के जिन स्टूडेंट्स का बैक आया है, उन्हें आश्वासन देने हुए वीसी ने कहा कि स्टूडेंट्स का फ्यूचर बर्बाद न हो, वह इसकी कोशिश करेंगे। इसलिए स्टूडेंट्स का बैक पेपर और इंप्रूवमेंट एग्जाम जल्द से जल्द कराने के लिए परीक्षा समिति में मामला रखा जाएगा, जिससे स्टूडेंट्स का साल बर्बाद न हो। इसके अलावा वीसी ने बाकी मुद्दों पर भी स्टूडेंट्स के सवालें के जवाब दिए, जिसके बाद स्टूडेंट्स वहां से जाने के लिए तैयार हुए।

12 को 12 बजे का िमला था वक्त

पिछले सोमवार को वीसी की गैर मौजूदगी में बीबीए और एमबीए स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रार से मुलाकात की थी। उनके आश्वासन पर भी स्टूडेंट्स मानने को तैयार नहीं थे और तत्काल समाधान करने की बात पर अड़े थे। काफी बवाल के बाद जब स्टूडेंट्स नहीं माने तो रजिस्ट्रार ने वीसी से बातचीत कर उनका वक्त मांगा। वीसी ने 12 अप्रैल को दोपहर 12 बजे का वक्त दिया था। इस दौरान एचओडी गोपीनाथ को भी मौजूद रहना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वह नहीं आ सके। इसके बाद वीसी ने स्टूडेंट्स से बातचीत कर मामला सॉर्ट आउट किया।

क्या है मामला?

एमबीए थर्ड सेमेस्टर का पिछले गुरुवार को रिजल्ट डिक्लेयर किया गया। इसमें 45 में से सात स्टूडेंट्स का बैक लग गया है, जबकि बीबीए थर्ड सेमेस्टर के 58 में 13, बीए फ‌र्स्ट सेमेस्टर के 58 में से 32 स्टूडेंट्स का बैक लगा है। स्टूडेंट्स का आरोप था कि एचओडी के कहने पर पहली बार इतने स्टूडेंट्स का बैक लगा है। उन्होंने वीसी से शिकायत की है कि एग्जाम की आंसरशीट जांचने में घोर लापरवाही की गई है। कुछ ने जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है।