गोरखपुर-वाराणसी हाइवे पर सफर हुआ कठिन

बारिश में सड़क के गड्ढे देने लगे बदन को दर्द

GORAKHPUR: गोरखपुर-वाराणसी नेशनल हाइवे के गड्ढों ने पब्लिक की मुश्किलें बढ़ा दी है। बारिश होने से हाइवे पर सफर दर्द देने लगा है। गोरखपुर से बड़हलगंज के बीच हाइवे पर 60 किलोमीटर के सफर में तीन से चार घंटे लग जा रहे हैं। हाइवे पर हजारों गड्ढों के बीच होकर गुजरने वाली गाडि़यां हिचकोले खाकर डरा रही है। खराब सड़क की वजह से इलाहाबाद और वाराणसी आने जाने वालों की खूब सासत हो रही है। एनएचआई के अफसरों का कहना है कि जल्द सड़क की पैचिंग करा दी जाएगी। गड्ढों की मरम्मत कराकर उनको चलने लायक बना दिया जाएगा। कौड़ीराम तक आवागमन में कोई प्राब्लम नहीं है। बाकी सड़क को ठीक कराया जा रहा है.

लापता हो गई सड़क

हाइवे की हालत यह है कि कई जगहों पर सड़क लापता हो गई है। उधर से गुजरते वक्त ऐसा नहीं लगता कि कभी वहां हाइवे बना था। बारिश होने पर सड़क में पानी भर जाता है। बड़े वाहन तो किसी तरह से निकल जाते हैं। लेकिन छोटी गाडि़यों को लेकर सफर करने वालों को काफी प्रॉब्लम झेलनी पड़ रही है। गड्ढों को बचाने के चक्कर में रोजाना वाहनों के बीच टक्कर हो रही है जिससे ड्राइवर्स के बीच मारपीट भी होती है।

इन जगहों पर ज्यादा प्रॉब्लम

गगहा, भलुआन, हाटा, फरसाड़, मझगांवा, कहला, भलुआन, रामकोला, फरसाड़

 

ये हो रही दिक्कत

-गोरखपुर से बड़हलगंज के बीच सफर में ज्यादा समय लग रहा है।

- खराब सड़क होने से रोजाना कहीं न कहीं कोई वाहन खराब होकर फंस रहा है।

- रात के समय पानी भरे गड्ढे में सफर करने के दौरान एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है।

- हाइवे खराब होने से रूट पर टैक्सी, टेंपो कम चल रहे हैं। बस के इंतजार में घंटों इंतजार करना पड़ा रहा है।

- किसी घटना की सूचना, समस्या पर पुलिस समय से मौके पर नहीं पहुंच पा रही।

- हाइवे पर पुलिस पेट्रोलिंग नहीं हो पा रही है।

 

वर्जन

हाइवे की मरम्मत के लिए मीटिंग बुलाई गई है। पैचिंग वर्क कराकर पूरी सड़क को दुरुस्त करा दिया जाएगा। कुछ जगहों पर काम शुरू करा दिया गया है।

एके कुशवाहा, प्रोजेक्ट मैनेजर