- सिटी में अलग-अलग अंदाज में मनाया गया वैलेंटाइन डे

- रेस्टोरेंट्स से लेकर पा‌र्क्स तक लव ब‌र्ड्स से रहे गुलजार

GORAKHPUR: यूं तो प्यार के लिए कोई दिन तय नहीं होता, लेकिन फिर भी कुछ दिनों का बेसब्री से इंतजार रहता है। और अगर यह वैलेंटाइन डे है तो इंतजार का सबब प्रेमियों से पूछिए। इस बरस भी वैलेंटाइन डे पर सिटी में मोहब्बत जमकर बरसी। हर तरफ प्यार के अलग-अलग रंग देखने को मिले। लव ब‌र्ड्स ने जहां एक दूसरे से प्यार का इजहार किया तो न्यू कपल्स ने एक दूसरे को गुलाब और बुके देकर प्यार का पैगाम दिया।

हर ओर दिखा प्यार का इजहार

वैलेंटाइन डे के मौके पर सिटी में पार्क से लेकर रेस्टोरेंट्स में सुबह से ही भीड़ रही। हर तरफ प्यार के इजहार का नजारा देखने मिल रहा था। घूमने-फिरने, मौज- मस्ती से लेकर लव ब‌र्ड्स ने एक दूसरे को गिफ्ट भी दिए। सुबह से ही मार्केट भी पूरी तरह गुलजार रहे। लव ब‌र्ड्स ने कुसम्ही जंगल स्थित विनोद वन, रेल म्यूजियम, व्ही पार्क, अंबेडकर पार्क, नौका विहार आदि स्पॉट्स को खूब अपने प्रेम का इजहार करने का ठिकाना बनाया।

खूब बिके फूल व बुके

वैलेंटाइन डे को लेकर सिटी के विभिन्न एरियाज में सजी गिफ्ट व फ्लावर शॉप्स की दुकानों पर भी खूब खरीदारी हुई। इन दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ लड़कियों की रही। सड़कों पर चलने वाले तमाम लोगों के हाथों में गिफ्ट पैक या फूल दिखते रहे। फ्लावर शॉप्स के साथ ही गिफ्ट शॉप पर भी लोगों को तांता लगा रहा और लोग अपने बिलब्ड वंस के लिए तोहफे खरीदते नजर आए। फूलों के कारोबारी सलमान और ऋषभ ने बताया कि आम दिनों की तुलना में वैलेंटाइन डे के दिन फूलों से दो गुनी कमाई बढ़ जाती है।

डिमांड में रहे रोज

रोज रेग्युलर रेट वैलेंटाइन डे रेट

पिंक रोज 40-50 50-60

रेड रोज 30-60 60-70

ऑरेंज रोज 40-60 60-80

यलो रोज 50-60 60-70

व्हाइट रोज 50-55 70-80