- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन रीलोडेड 9.0 की रही धूम

- साइकिल रैली में दिखा जबरदस्त उत्साह, कल्चरल टीम 'उदय भारत' ने मचाया धमाल

- लकी ड्रॉ में किसी को साइकिल तो किसी को मिला टैब, पार्टिसिपेट्स रहे उत्साह से लबरेज

GORAKHPUR: जितनी उम्मीद थी, रविवार को उससे ज्यादा मिला। हेल्थ और एनवायर्नमेंट के लिए अवेयर करने वाले बाइकॉथन को गोरखपुराइट्स का भरपूर सपोर्ट मिला। साइकिलिंग संग जबरदस्त अवेयरनेस, कल्चरल प्रोग्राम संग बेशुमार मस्ती, लकी ड्रॉ से उपहारों की बरसात और लोगों से भरा-पूरा रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम ग्राउंड। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की इस पहल और पार्टिसिपेंट्स के उत्साह को शहरवासियों ने सलाम किया।

और तीखी धूप जैसे सुहानी हो गई

बाइकॉथन को लेकर युवाओं में क्रेज इस कदर रहा कि चिलचिलाती धूप जैसे सुहानी हो गई। जोश से लबरेज भीड़ का उत्साह ऐसा था कि धूप की किसी को परवाह नहीं। हजारों की भीड़, टी-शर्ट और कैप पहन जब साइकिल के साथ रोड पर उतरी तो एक अलग ही गोरखपुर नजर आया। फिटनेट, मस्ती और अनलिमिटेड फन से भरपूर मेगा इवेंट 'फॉच्र्यून रिफाइंड ऑयल प्रेजेंट दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन 9 रीलोडेड' कार्यक्रम में पार्टिसिपेंट्स ने हर पल को एंज्वॉय किया।

इस जोश, जज्बे को सलाम

एंवायर्नमेंट फ्रेंडली आई नेक्स्ट की इस मुहिम की शुरुआत रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से हुई। साइकिल रैली के इनॉगरल सेशन में बतौर चीफ गेस्ट मौजूद आईजी मोहित अग्रवाल ने फ्लैग ऑफ किया। उनके साथ दैनिक जागरण के जीएम प्रवीण कुमार, आरपीएम एकेडमी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के डायरेक्टर अजय शाही, स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज के डायरेक्टर राजीव गुप्ता ने भी पार्टिसिपेंट्स के एनवायर्नमेंट के लिए उनकी चिंता और उनके जोश, जज्बे को सलाम किया। स्टेडियम से शुरू होकर साइकिल रैली रेलवे बस स्टैंड, यूनिवर्सिटी चौराहा, छात्रसंघ चौराहा, फिराक गोरखपुरी चौराहा, बेतियाहाता, शास्त्री चौराहा, टाउनहॉल, बैंकरोड, अग्रसेन चौराहा, विजय चौराहा, सिनेमा रोड, गणेश चौक, काली मंदिर, पुलिस लाइंस देते हुए वापस रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंची। पार्टिसिपेंट्स की अच्छी-खासी संख्या के कारण शहर की चौड़ी सड़कें भी तंग पड़ गई।

साइकिल स्टंट भी लाजवाब

रैली स्टेडियम में वापस लौटी तो कल्चरल प्रोग्राम की शुरुआत हुई। एक तरफ कल्चरल प्रोग्राम को लोग एंटरटेन कर रहे थे तो दूसरी तरफ साइकिल के हुनरबाजों के हैरतअंगेज कारनामे देख लोगों ने दातों तले अंगुलियां दबा लीं। सुपर 60 वालंटियर्स के मेंबर अफजल ने खास स्टंट पेश किए, जिस पर युवा हूटिंग करने लगे।

थिरक उठे गोरखपुराइट्स

कल्चरल प्रोग्राम में उदय भारत की टीम ने ऐसा समां बांधा कि गोरखपुराइट्स खुद को थिरकने से न रोक सके। मां तुझे सलाम वंदे मातरम पर रेडियो सिटी के कॉन्टेस्ट विनर विशाल पांडेय की आवाज जब रीजनल स्टेडियम में गूंजी, तो उनकी आवाज के जादू में सब खोए नजर आए। इसके बाद टीम लीडर सिद्धार्थ शुक्ला व विभोर मदार की अगुवाई में लखनऊ के रॉक बैंक इंडीज ने एक के बाद एक रॉक परफॉर्मेस से यूथ को झूमा दिया। गिटारिस्ट के साथ ही ड्रमर ने भी धमाकेदार परफॉर्मेस दी। शुरुआती सोलो के बाद लास्ट में विशाल ने रीमिक्सेज की बरसात की तो व्यूअर्स भी साथ-साथ झूम उठे।

शानदार रहा बाइकॉथन सांग

'एक बार फिर आ गए हम, लेके मस्ती की बहार, सारी सिटी पर छा गया है, साइकिलिंग का खुमार। झूमेंगे मिलके, गाएंगे मिलके, ले के सबको हम संग। बाइकॉथनबाइकॉथन' रीजनल स्टेडियम में सिंगर जोड़ी अनुराग सुमन और दीप्ति अनुराग का बाइकॉथन पर बनाया यह थीम सांग लोगों के दिलों को छू गया। मल्टी टैलेंटेड किड्स आभास और अर्नव ने भी इसमें अपनी एडऑन परफॉर्मेस दी। इसके साथ ही गोरखपुर एंथम क्रिएट करने वाले 'द रिद्मिक्स' टीम के हेड ऋषि तिवारी ने भी अपनी टीम के साथ जो परफॉर्मेस किया कि लोग वाह-वाह कर उठे।

प्यास ने नहीं किया परेशान

10 किमी। के साइकिलिंग रूट में पार्टिसिपेट करने वाले साइकिलिस्ट्स को प्यास न परेशान करे, इसके लिए यूथ स्ट्रेंथ सोसाइटी के मेंबर्स ने सिटी के दो स्पॉट्स फिराक गोरखपुरी चौक और टाउन हॉल पर साइकिलिंग करने वालों के लिए वॉटर काउंटर लगाया। साइकिलिंग के रूट पर साइकिलिस्ट्स को वॉटर बॉटल डिस्ट्रिब्यूट की। टीम की अगुवाई अबुजर मोहसिन और आतिफ जफर ने की। वहीं उनके साथ उमैर, रुमान, साद, फैजान, नुमान और शमीम ने निभाया।

-------------

लकी ड्रॉ में यह बने विनर

साइकिल विनर

अभिषेक वरुन - 11112

शौर्य तिवारी - 12753

आदित्य सिंह - 10487

टैब विनर

11023

12794

22797

शर्ट विनर

10495

12778

15036

15619

15064

10254

हेड फोन विनर

12207

12683

-------------

फॉर्चून सोयाबीन ऑयल गैलन विनर

9671

11401

15994

12805

12147

10573

12951

9069

10876

12781

नोट - इन टोकन नंबर्स के जो भी विनर्स हैं, यदि उन्होंने किसी कारणवश अपना प्राइज नहीं लिया है तो वे सोमवार को सुबह 11 से शाम पांच बजे तक दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ऑफिस से अपना प्राइज कलेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें पार्टिसिपेशन रिसिप्ट साथ लानी होगी।

----------------

20 किमी। साइकिल चला पहुंचे ये दीवाने

बाइकॉथन में पार्टिसिपेंट करने के लिए सहजनवां से 20 किमी की दूरी साइकिल से तय कर 170 बच्चे रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंचे। फिर अन्य पार्टिसिपेंट्स के साथ 10 किमी। रूट पर साइकिलिंग की। साइकिल के इन दीवानों के जज्बे को हर किसी ने सलाम किया।

--------------

बाइकॉथन को मिला इनका साथ

अमरजीत यादव, प्रबंध निदेशक, आरएल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी सहजनवां

डॉ। दानिश खान, प्रवक्ता, वैदिक धर्म इंटर कॉलेज डुमरी

डॉ। राकेश रैना, प्रबंध निदेशक, डॉ। बीआर अम्बेडकर पूजा कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी

डॉ जयवीर प्रताप सिंह, निदेशक, अनुपम इंस्टीट्यूट तारामंडल