-लग्जरी गाडि़यों के हुजूम से तंग रहे राहगीर

-पर्चा दाखिले के चक्कर में जुटाई भी खूब भीड़

GORAKHPUR: शहर में छात्र नेताओं की हरकतें लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनी रही. पर्चा दाखिला करने वाले छात्र नेताओं के समर्थन में जुटे लोगों की भीड़ से शहर में जाम के हालात बने रहे. पर्चा दाखिले के बहाने लग्जरी गाडि़यों का रेला लेकर शहर में निकले छात्र नेताओं ने अपनी हनक दिखाने का प्रयास किया. यूनिवर्सिटी से लेकर शहर के कोने-कोने में छात्र नेताओं, उनकेसमर्थकों की लहराती गाडि़यां नजर आई. आरटीओ रोड के एक मैरेज हाल से नामांकन करने निकले प्रत्याशी के समर्थन में सैकड़ों गाडि़यों रेला लगा रहा. इस वजह से दोपहर बाद तक डीएम तिराहा से लेकर यूनिवर्सिटी तक जाम लगा रहा. पैडलेगंज चौराहे पर एक छात्र नेता के समर्थकों की भीड़ नजर आई.

चहुंओर जाम से लोग हलकान

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ इलेक्शन की घोषणा के बाद से सरगर्मी बढ़ गई है. छात्रसंघ चुनाव लड़ रहे नेताओं और उनके समर्थकों का जमावड़ा शहर में नजर आ रहा है. गुरुवार को कैंपस की हलचल से पूरा शहर प्रभावित रहा. अध्यक्ष सहित करीब 38 छात्र नेताओं ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन किया. उनके समर्थन में आए लोग लग्जरी गाडि़यों से पहुंचे. नामांकन के पूर्व सभा करने के चक्कर में छात्र नेताओं ने जगह-जगह मंच लगाए. इस वजह से लोगों को आवागमन में असुविधा उठानी पड़ी. यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाले हर रास्ते पर जाम लगा रहा. जाम से निपटने के लिए पुलिस बल का इंतजाम नाकाफी रहा. हालांकि छात्र संघ चुनाव में उमड़ी भीड़ से होने वाली समस्या का ठीकरा पुलिस ने भारत बंद पर फोड़ दिया. पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि पर्याप्त पुलिस बल का इंतजाम किया गया था.

छात्रनेता गाडि़यों से दिखा रहे अपनी ताकत

छात्र संघ चुनाव में उतरे नेताओं के बीच लग्जरी गाडि़यों की बदौलत ताकत दिखाने की होड़ मची है. छात्रसंघ चुनाव लड़ रहे नेताओं के समर्थक रोजाना नई- नई लग्जरी गाडि़यों से पहुंच रहे हैं. यूनिवर्सिटी गेट से लेकर कैंपस के भीतर तक गाडि़यों का रेला लग रहा है. हर लग्जरी गाड़ी पर नेताओं के पोस्टर और स्टीकर लगाए गए हैं. अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी के समर्थन में कई बिजनेसमैन, नेताओं और ठेकेदारों ने अपने वाहन दे दिए हैं. उस नेता सुबह से लेकर देर रात तक वाहन लेकर शहर में घूमते फिरते नजर आते हैं. पोस्टर, होर्डिग और बैनर की जगह छात्रनेताओं की लग्जरी गाडि़यों ने ले ली है.

वर्जन

छात्र नेताओं के जूलूस और बारिश की वजह से जाम की नौबत आई. जहां पर जाम लगने की सूचना मिली. वहां पर पुलिस बल भेजकर जाम हटवाया गया. ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी दिनभर जाम से निपटने के इंतजाम में लगे रहे.

आदित्य प्रकाश वर्मा, एसपी ट्रैफिक