- सिस्टम सुधार के नाम पर हो रही पांच घंटे से अधिक बिजली कटौती

- जल्द ही व्यवस्था बदलने का दावा कर रहे अधिकारी

GORAKHPUR: शहर की प4िलक को ठंड के दिनों में बिजली कटौती से जूझना पड़ेगा। मर6मत और सुधार के लिए बिजली वि5ाग पूरे महीने कटौती कर सकता है। ज्यादातर कटौती का समय सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक तय किया जा रहा है। मर6मत कार्य, सब स्टेशन की क्षमता बढ़ाने सहित कई कामों के लिए बिजली कटने से उप5ाो1ता बिलबिला जा रहे हैं। उधर, अधिकारियों का कहना है कि व्यवस्था में बदलाव की वजह से थोड़ी प्रॉ4लम आ रही है। जल्द ही प4िलक को कटौती से राहत मिल जाएगी।

आज यहां नहीं मिलेगी बिजली

- बुधवार को रुस्तमपुर सब स्टेशन से जुड़े टाउनहाल फीडर पर सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे बिजली नहीं मिलेगी। टाउनहाल फीडर के बायफुरगेशन के लिए बिजली काटी जाएगी।

- सूरजकुंड सब स्टेशन 5ाी बंद रहेगा। इससे जुड़े मोहल्लों में सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक कोई सप्लाई नहीं होगी। यूनिवर्सिटी फीडर से जुड़े मोहल्लों में 5ाी सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक सप्लाई बाधित रहेगी।

- पादरी बाजार, शिवपुर सहबाजगंज, लक्ष्मीपुर फीडर से जुड़ी जगहों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बिजली सप्लाई नहीं होगी। राप्ती नगर और पादरी बाजार में 14 से 16 घंटे तक की कटौती का अनुमान है।

दो दिन यहां कटी रही बिजली

- मंगलवार को यूनिवर्सिटी फीडर, मोहद्दीपुर, राप्ती नगर, पादरी बाजार में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बिजली कटी रही। यह कटौती सात दिसंबर तक रहेगी। सूरजकुंड में 5ाी डबल सर्किटिंग वर्क के लिए सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बिजली काटी गई। बिजली कटने से गोर2ानाथ पूर्वी, राजेंद्र नगर, राम नगर, केवटहिया, ग्रीनसिटी, च1साहुसैन, पुराना गोर2ापुर, रसूलपुर सहित कई मोहल्ले प्र5ावित रहे।

- 3 दिसंबर से पांच दिसंबर तक सुबह 10 बजे से मोहद्दीपुर, यूनिवर्सिटी और राप्ती नगर, पादरी बाजार, शिवपुर सहबाजगंज सहित कई फीडर पर सप्लाई बाधित रही।

वर्जन

बिजली की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कटौती की जा रही है। सिस्टम में सुधार के बाद उप5ाो1ताओं को ज्यादा से ज्यादा बिजली मुहैया कराने में कोई बाधा नहीं रहेगी।

- एके सिंह, अधीक्षण अ5िायंता यूपीपीसीएल, गोर2ापुर