RANCHI: फ्क् जुलाई को जैप जवान अंजन विश्वकर्मा की हुई हत्या के खिलाफ गोरखा समुदाय में उबाल है। शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों ने डोरंडा गोरखा चौक जाम कर हत्यारों को सौंपने की मांग पर अड़े रहे। गुस्साए लोग कोर्ट में सरेंडर करने वाली मुख्य हत्यारोपी अमजद गद्दी समेत बाकी तीनों हत्यारोपियों को पब्लिक के हवाले करने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पाकर डोरंडा पुलिस के अलावा जैप वन के डीएसपी प्रभात क्षेत्री भी पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर जाम हटवाने का प्रयास किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार पुलिस प्रदर्शन में शामिल पांच लोगों को हत्यारोपी अमजद से मिलवाने होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल ले गई। लेकिन, जेल प्रशासन ने हत्यारोपी से मिलने नहीं दिया। इसके बाद लोगों ने फिर से गोरखा चौक जाम कर दिया। पुलिस द्वारा कार्रवाई के दस्तावेज दिखाने के बाद जाम हटा।

क्या कहा प्रदर्शनकारियों ने

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरेंडर करने वाले अपराधी अक्सर पुलिस की सांठ-गांठ से जेल से बाहर रहते हैं। लेकिन लोगों को खबर दी जाती है कि आरोपी जेल में हैं। इसके पहले भी ग्वाला टोली डोरंडा का ही एक हत्यारोपी सरेंडर के नाम से जेल से बाहर रह चुका है और कई घटनाओं को अंजाम देता रहा। उसी मामले का हवाला देते हुए लोगों ने अमजद गद्दी समेत अन्य हत्यारोपियों को सौंपने की मांग पर अड़े थे।

.बॉक्स

दूसरे हत्यारोपी को भी जेल

अंजन विश्वकर्मा की हत्या में शामिल दूसरे आरोपी वसीम उर्फ भोला को भी डोरंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वसीम को पुलिस ने गुरुवार को ही गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है। अब मोबीन और चीमा की पुलिस को तलाश है।

गोरखा समुदाय का कैंडल मार्च

जैप जवान अंजन विश्वकर्मा के हत्यारोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कर कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर शुक्रवार की शाम गोरखा समुदाय के लोगों ने कैंडल मार्च भी निकाला। इसमें शामिल लोगों ने मांग की है कि जल्द ही अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो। न्यायलय की ओर से उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाए। साथ ही मामले को पुलिस पूरी गंभीरता से ले। कैंडल मार्च जैप क्वार्टर स्थित मृतक के घर से निकाल कर खुखरी चौक तक पहुंचा।