- नौ जनवरी को गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में एनआरआई को सम्बोधित करेंगे

LUCKNOW: यूपी के सीएम अखिलेश यादव आगामी नौ जनवरी को गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में एनआरआई को सम्बोधित करेंगे और यूपी में कारोबार करने का न्यौता देंगे। गुजरात में हो रहे क्फ् वें प्रवासी भारतीय दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश सत्र की अध्यक्षता खुद सीएम अखिलेश यादव करेंगे। इस सत्र में यूपी को दो और मिनिस्टर अभिषेक मिश्रा और यासर शाह भी हिस्सा लेंगे। इस सेशन में यूपी के अधिकारियों का भी एक बड़ा ग्रुप हिस्सा लेगा। इस सेशन के लिए अब तक डेढ़ सौ से अधिक प्रवासी भारतीयों ने रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इस सत्र में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासी भारतीयों के हितों एवं कल्याण तथा उनसे सम्बन्धित अन्य प्रकरणों के विषय में उठाये जा रहे कदमों और सरकार के विकास एजेण्डा के बारे में बताएगी। यदि किसी अनिवासी भारतीय को किसी क्षेत्र-विशेष के विषय में कोई वार्ता करनी होगी तो उस विभाग के उच्चाधिकारी उपलब्ध रहेंगे।

यहां होगा यूपी मॉडल का प्रदर्शन

गुजरात के गाँधी नगर में उप्र पवेलियन में विभिन्न विभागों के ख्0 पैनल्स सहित दिल्ली-मुम्बई इण्डस्ट्रियल कॉरीडोर, ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर, ट्रांस-गंगा परियोजना उन्नाव, संगम सिटी नैनी, इलाहाबाद, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और लखनऊ मेट्रो के मॉडल भी विशिष्टता से प्रदर्शित किए जाएंगे।

प्रदेश में एनआरआई दिवस पहली बार मनाया जाएगा। आगरा में होने वाला यह सम्मेलन ख्8 फरवरी से क् मार्च तक आयोजित होगा। इसके लिए भी गुजरात में एनआरआई को इंवाइट किया जाएगा।