एक लाख से अधिक बकाया पर बिजली विभाग ने चलाया अभियान

कई सरकारी विभागों के बिजली के कनेक्शन काटे

Meerut। बिजली विभाग ने गुरुवार को शहर सहित पूरे पश्चिमांचल में बकाएदारों के कनेक्शन काटे, जिससे खलबली मच गई। विभाग ने एक दर्जन से अधिक सरकारी विभाग सहित करीब 100 जगहों की बत्ती गुल कर दी।

इन विभागों के काटे कनेक्शन

बिजली विभाग ने गुरूवार को नगर निगम, कैंट बोर्ड, जेल, सेना डेरी फार्म, आवास विकास, एफसीआरए, वाणिज्य कर विभाग के एडिशनल कमिश्नर ऑफिस, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी सहित करीब सौ बकायेदारों को कनेक्शन काट दिए। साथ ही चेतावनी दी कि जब तक बकाया जमा नहीं होगा तब तक कनेक्शन नहीं जोड़ा जाएगा। यदि कनेक्शन काटने के बाद बिजली चोरी की तो एफआईआर दर्ज करा कार्रवाई की जाएगी।

10 दिन चलेगा अभियान

बिजली विभाग एक लाख से अधिक बकाएदारों के खिलाफ लगातार दस दिन अभियान चलाएगा। इसकी शुरूआत गुरूवार को बिजली विभाग ने कर दी। इससे सरकार विभाग सहित प्राईवेट बकाएदारों में भी हड़कंप मच गया है।

नहीं मिलेगी कोई राहत

यूपी पॉवर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने निर्देश दिए हैं कि एक लाख से अधिक जो भी बकाया है चाहे वह सरकार विभाग हो या फिर गैर सरकारी सभी का कनेक्शन काटा जाए। दरअसल बिजली विभाग ने बकाएदारों को अनेक बार रिमांइडर भेज बकाया जमा करने को कहा था। बावजूद इसके बिल जमा नहीं किया गया।

---

एक लाख से अधिक के जितने भी बकाएदार हैं उनके खिलाफ लगातार दस दिन अभियान चलेगा। एक दर्जन से अधिक टीम द्वारा इन सभी के कनेक्शन काटे जाएंगे। बार बार कहने के बाद भी यह लोग बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे हैं।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर बिजली विभाग