कॉमन इंट्रो-

गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर गोरखपुराइट्स यूं ही नहीं इतरा रहे। यहां बदलाव की आहट साफ महसूस की जा रही है। सभी विभागों के बड़े अफसर लखनऊ से गोरखपुर पहुंच रहे हैं और खुद की निगरानी में सबकुछ दुरुस्त कराने में लगे हुए हैं। बुधवार को आरटीओ, स्वास्थ्य से लेकर हर महकमे में अधिकारी हलकान दिखे।

----------------

बॉक्स

चकाचक होने लगा आरटीओ

बुधवार की सुबह यहां के आरटीओ की व्यवस्था दुरुस्त करने पहुंचे वाराणसी जोन के एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमिश्नर डीके त्रिपाठी के नेतृत्व में आरटीओ अधिकारियों व कर्मचारियों च्े स्वच्छता की शपथ ली। इसके साथ ही सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने खुद विभाग की साफ-सफाई की। इतना ही नहीं इस दौरान विभाग को पूरी तरह दुरूस्त व मेंटेन करने के लिए यहां की बिल्िडगों की रंगाई-पुताई भी शुरू हो गई है।

सुधर जाइए, वरना कार्रवाई तय

अधिकारियों व कर्मचारियोंच्व स्वच्छता की शपथ दिलाने के बाद एटीसी डीके त्रिपाठी ने एक बैठक भी की। जिसमें उन्होंने आरटीओ के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि वे अपने व्यवहार व कार्य प्रणाली में तत्काल सुधार लाएं, वरना सीएम का शहर होने की वजह से अब कार्रवाई तय है। एटीसी ने चेतावनी देते हुए कहा कि पब्लिक की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए और तत्काल उनकी समस्याओं का समाधान किया जाए। बावजूद इसके अगर आरटीओ में किसी तरह के भ्रष्टाचार या लापरवाही की शिकायत मिली तो उसे अब कतई बख्सा नहीं जाएगा।

-------------------

बॉक्स

अब बदल जाएगा रोडवेज भी

वहीं यूपी रोडवेज के एमडी के रविंद्रनायक के निर्देश पर रोडवेज भी अब जल्द ही बदला हुआ नजर आएगा। बुधवार को रोडवेज आरएम एसके राय के नेतृत्व में अधिकारियों व कर्मचारियों च्े स्वच्छता की शपथ ली। इसके साथ ही आरएम ने अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि रोडवेज परिसर से लेकर बसें तक पूरी तरह साफ-सूथरी होनी चाहिए। उन्होंने पैसेंजर्स सुविधा पर विशेष ध्यान रखने के साथ ही सफाई में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरते जाने का निर्देश दिया। आरएम ने साफ तौर पर कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।