- प्रदेश के सभी मंडलों में बेहतर स्थान पाने पर कमिश्नर ने दी बधाई

- कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में मिली कामयाबी, राजस्व वादों और वसूली में लापरवाही पर थमाया शोकॉज नोटिस

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में इलाहाबाद मंडल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. पिछले के मुकाबले इस बार रैंकिंग में इलाहाबाद 17वें से उछलकर 7वें स्थान पर आ गया है. इस पर कमिश्नर ने सभी मंडलीय अधिकारियों सहित जिलाधिकारियों को बधाई दी है. प्रदेश में मुरादाबाद, विन्ध्याचल, मेरठ, बरेली और गोरखपुर के इलाहाबाद को स्थान मिला है.

कहां मिले है कितने अंक

बुधवार को हुई बैठक में कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल ने कहा कि शासन से मिली ग्रेडिंग में इलाहाबाद मंडल को 137 कार्यक्रमों में लगभग 48 अंक मिले हैं. जबकि प्रथम स्थान पर आने वाले आगरा को लगभग 55 प्रतिशत अंक मिले है. मंडल में कौशांबी टॉप पर है. इसके बाद हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने जन समाधान में आने वाली जनता के बैठने की व्यवस्था किए जाने के आदेश दिए. उन्होंने सभी डीएम को आदेश दिए कि प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में समीक्षा बैठक करा ली जाए.

पूरा हो राजस्व वसूली का लक्ष्य

कमिश्नर ने कहा कि आरसी जारी होने के बाद वसूली में शिथिलता नही बरती जानी चाहिए. कहा कि राजस्व वसूली के लिए डेडीटेड वसूली कर्मियों को लगाया जाय. उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को राजस्व वसूली में लापरवाही करने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब करते हुए उन्हें कार्यो के प्रति सजग करने के आदेश दिए. उन्होने कहा कि वे शीघ्र ही राजस्व वसूली एवं राजस्व वादों के सम्बन्ध मे इलाहाबाद मण्डल के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करेंगे. एसडीएम से लेकर तहसीलदार उपस्थित रहेंगे.

स्कूलों में चलाएं पौधरोपण अभियान

बैठक में स्कूलों में पौधरोपण अभियान चलाने पर जोर दिया गया. कमिश्नर ने कहा कि पौधों की सुरक्षा के लिए टीगार्ड लगाया जाए. उन्होने इस हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया कि पौधरोपण के कार्यो का स्कैच चार्ट बनाकर प्रस्तुत करे तथा उसके बाद रोपित पोधों का फोटोयुक्त बुकलेट भी तैयार कर प्रस्तुत की जाय. कमिश्नर ने हॉस्पिटल्स में डॉक्टरों की हाजिरी रिपोर्ट देखकर अनुपस्थित डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए.