-आनन-फानन में घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

मेरठ: खतौली रेल हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के निर्देशन और डीएम मेरठ समीर वर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। घायल यात्रियों को शहर के मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल के अलावा एक दर्जन निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

मुस्तैद रहे अधिकारी

हादसे के तुरंत बाद एडीएम प्रशासन एसपी पटेल और एसडीएम सरधना टीम के साथ मौके पर रवाना हो गए थे। इधर एडीएम सिटी मुकेश चंद्र भी खतौली से मेरठ आने वाली एंबुलेंस एवं अन्य वाहनों के लिए रास्तों को खाली कराने के लिए तैनात रहे। शनिवार रात्रि करीब 3 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी घायल यात्रियों को अस्तपालों में भर्ती कराया गया।

समाजसेवी भी आगे आए

एडीएम सिटी ने बताया कि ब्लड की आवश्यकता के लिए डेरा सच्चा सौदा के वालंटियर, सिविल डिफेंस, मेरा शहर-मेरी पहल के वालंटियर मौके पर मौजूद थे। खतौली से मेरठ वापसी के लिए पर्याप्त संख्या में रोडवेज की बसों को भेजा गया था।

पीएम कराकर भेजा गंतव्य

एमपी के मुरैना निवासी राजाराम की मेडिकल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पोस्टमार्टम कराकर प्रशासन की टीम ने शव को गंतव्य तक पहुंचाने का बंदोबस्त किया। मेडिकल में भर्ती एक अन्य महिला की शिनाख्त नही हो सकी। घायलों के परिजनों के ठहरने के बंदोबस्त से लेकर पहचान-शिनाख्त में प्रशासन की टीम जुटी रही।

---

वर्जन

खतौली हादसे के बाद प्रशासन की संयुक्त टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी रही। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, ज्यादातर घायलों की पहचान कर ली गई है।

-समीर वर्मा, डीएम, मेरठ