- अगली सरकार बिना रालोद के संभव नहीं: जयंत

- मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में सैकड़ों लोगों ने थामा रालोद का दामन

- मेरठ से जुड़े मुद्दों को हवा दे गए रालोद महासचिव

Meerut। सपा सरकार अपना कार्यकाल लगभग पूरा कर चुकी है। केन्द्र सरकार ने भी आधा कार्यकाल पूरा कर लिया है। बावजूद इसके मेरठ अभी तक स्वास्थ्य, शिक्षा, व्यापार, कैंची उद्योग, स्पो‌र्ट्स, स्पो‌र्ट्स उद्योग के मुद्दे पर बुरी तरह पिछड़ा हुआ है। भाजपा लोगों को लड़ाने के मुद्दे तलाशती है तो सपा उसका पूरा सहयोग करती है। ऐसे में प्रदेश का विकास असंभव है। ये बातें रालोद महासचिव जयंत चौधरी ने शनिवार को मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कहीं।

खींचतान में पिछड़ा मेरठ

शनिवार को बच्चा पार्क स्थित प्यारेलाल शर्मा स्मारक सभागार में राष्ट्रीय लोकदल के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान मेरठ पहुंचे रालोद के महासचिव व पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरे पिता और पूर्व उड्डयन मंत्री ने 10 वर्ष पूर्व हवाई अड्डा स्वीकृत करा दिया था। जमीन तैयार है, कंपनियों से करार हो गया पूरी कार्ययोजना तैयार है, लेकिन अभी तक यहां हवाई जहाजों ने उड़ान नहीं भरी। राज्य और केंद्र सरकार की खींचतान में जनता को मिलने वाला लाभ नहीं मिल पा रहा।

गन्ने का 1600 करोड़ बकाया

जयंत चौधरी ने कहा कि गन्ने का सम्पूर्ण भारत में 1600 करोड़ बकाया है। इसमें से मिल संचालकों पर 8 करोड़ रुपये केवल वेस्ट यूपी के किसानों के बकाया हैं। जमीन अधिग्रहण में केन्द्र सरकार प्रदेश सरकारों को किसानों की जमीन जबरदस्ती कब्जाने का अधिकार दे रही है।

हाईकोर्ट बेंच का मुद्दा उठाया

उन्होंने कहा कि मेरठ हाईकोर्ट बेंच का मुद्दा काफी पुराना है। रालोद इसके पक्ष में है। चौधरी अजित सिंह ने बेंच के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिखा था। मुख्य सचिव ने मेरठ बैंच के लिए सर्वेक्षण कराने का आश्वासन दिया था लेकिन इसके बाद से किसी भी पार्टी ने हाईकोर्ट बैंच का मुद्दा नहीं उठाया। 73 एमपी आप लोगों ने ही भाजपा को दिए हैं अब पूछो क्या हुआ हमारे मुद्दे का।

12 हजार पर सपाइयों में लड़ाई

रालोद महासचिव ने कहा कि सपा की अंर्तकलह 12 हजार करोड़ रुपये के टेंडर को लेकर थी। मीडिया ने चाचा और भतीजे को उनका चेहरा दिखा दिया है अब जनता की बारी है। कानून व्यवस्था जगजाहिर है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अमित शाह ने अपने चुनावी एजेंडे को जुमला करार दिया है। सपा पहले लैपटॉप बांट रही थी, अब कह रही है मोबाइल ले लो, अगले चुनाव में कहेगी चार्जर ले लो।

हजारों ने थामा रालोद का दामन

रालोद के पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी बलराज सिंह ने काफी दिनों तक पार्टी से दूरी बनाए रखी। जबकि उनके बेटे राहुल देव बसपा के टिकट पर ब्लॉक प्रमुख चुने गए थे। महासचिव त्रिलोक त्यागी के काफी नजदीकी चौधरी बलराज सिंह और उनके बेटे राहुल देव ने जयंत चौधरी के समक्ष हजारों कार्यकर्ताओं सहित रालोद की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके जयंत चौधरी ने कहा कि अगली सरकार में रालोद महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।