-कुलाधिपति को 10:50 बजे पहुंचना था, 12:30 बजे पहुंचे

-पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने की आगवानी, गार्ड ऑफ ऑनर दिया

Meerut: सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में बतौर अध्यक्ष करीब साढ़े 12 बजे पहुंचे राज्यपाल डेढ़ घंटा देरी से थे। अपने संबोधन में उन्होंने क्षमा मांगते हुए कहा कि कोहरे के चलते वो देर से आ पाए। यूनीवर्सिटी परिसर में बने अस्थाई हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर के लैंड करते ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने राज्यपाल का स्वागत किया।

डीआईजी-डीएम ने की आगवानी

आयोजन स्थल से चंद कदम की दूरी पर परिसर में बनाए गए हेलीपैड पर जैसे ही अपराह्न 12 बजे हेलीकॉप्टर ने लैंड किया डीआईजी आशुतोष कुमार और डीएम पंकज यादव ने उनका स्वागत किया। एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे, एसपी ग्रामीण कैप्टन एमएम बेग, सरदार बल्लभभाई पटेल कृषि विवि के कुलपति प्रो। एचएस गौड़, सीसीएसयू के प्रोवीसी प्रो। एचएस सिंह, कमिश्नर आलोक सिन्हा अस्वस्थता के चलते नहीं पहुंच पाए उनके स्थान पर अपर आयुक्त गया प्रसाद ने राज्यपाल की आगवानी की। सीएमओ डॉ। रमेश चंद्रा, एसपी सिटी ओपी सिंह, सीओ डॉ। अरविंद कुमार आदि मौके पर मौजूद थे। आकस्मिक स्थिति के लिए एबुलेंस, बज्र वाहन, फायर ब्रिगेड तैनात थी तो वहीं बड़ी संख्या पुलिसकर्मी निगरानी में लगाए गए थे।

गार्ड ऑफ ऑनर दिया

हैलीकॉप्टर से उतरते ही आरआई सत्यप्रकाश शर्मा के निर्देशन में पुलिस टीम ने राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस टीम में एक सब इंस्पेक्टर, दो हेड कॉस्टेबल और आठ कॉस्टेबल शामिल थे। यहां से राज्यपाल का काफिला गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुआ। गेस्ट हाउस में पांच मिनट रुकने के बाद वे आयोजन स्थल नेताजी सुभाषचंद्र बोस प्रेक्षागृह पहुंचे।

कुलपति के निवास पर पहुंचे

करीब डेढ़ घंटे आयोजन स्थल पर रहने के बाद राज्यपाल समापन पर सीधे कुलपति प्रो। एनके तनेजा के परिसर स्थित निवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी, बता दें कि वीसी की माता का गत दिनों निधन को गया है और इसी के चलते वे समारोह में शामिल नहीं हो सके थे। यहां से कुलाधिपति गेस्ट हाउस पहुंचे और लंच करके 3:27 मिनट पर हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ के लिए रवाना हो गए।