- मंडे को पूर्व राष्ट्रपति डा। एपीजे अब्दुल कलाम को हुआ था निधन

- सिटी के डिफरेंट स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में दी गई श्रद्धांजलि

DEHRADUN: पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन के नाम से जाने जाने वाले भारत रत्‍‌न डा। एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर पूरा देश शोकग्रस्त है। 8फ् वर्ष के अब्दुल कलाम को आईआईएम शिलॉन्ग में लेक्चर के दौरान दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई। उनके निधन के बाद पूरा देश दुख के सागर में डूब गया। टेलीविजन, रेडियो और समाचार पत्रों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोगों ने अपनी संवेदनाएं प्रकट की। केंद्र सरकार द्वारा देश में सात दिन का राष्ट्र शोक घोषित किया गया। इसी कड़ी में ट्यूजडे को देहरादून में भी विभिन्न सामाजिक और गैर सामाजिक संस्थाओं, स्कूलों-कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में कलाम को श्रद्धांजलि दी गई।

फोटो है--

मिसाइल मैन के आदर्श अपनाने का संकल्प

भारत रत्‍‌न डा। अवुल पाकिर जैनुलाब्दीन अब्दुल कलाम को ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में हजारों स्टूडेंट्स और टीचर्स ने बड़ी कृतज्ञता के साथ उनके आदर्शो को अपनाने का संकल्प लेकर श्रद्धांजलि अर्पित की। स्पेस टेक्नोलॉजी रिसर्च पर कलाम के साथ काम कर चुके प्रो। वाईपी कुमार ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मिसाइल मैन डा। कलाम खुद कार्य करके दूसरों को और बेहतर करने की प्रेरणा देते थे। वाइस चांसलर डा। वीके तिवारी ने कहा कि डा। कलाम ने करोड़ों लोगों को आगे बढ़ने और सेवा करने के लिए राह दिखाई। इस दौरान स्टूडेंट्स और स्टाफ ने मौन रखकर भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

बच्चों ने दी कलाम को श्रद्धांजलि

द इंडियन एकेडमी स्कूल में पूर्व राष्ट्रपति डा। एपीजे अब्दुल कलाम के निधन का समाचार मिलने से शोक की लहर दौड़ गई। स्कूल के स्टूडेंट्स और टीचर्स ने भारत रत्‍‌न डा। अब्दुल कलाम के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल नीलम शर्मा ने दुख जताते हुए कहा कि डा। कलाम एक महान वैज्ञानिक, विद्वान, राजनेता और सच्चे देशभक्त व सरल व्यक्ति थे। जिन्होंने अपने कायरें से करोड़ों युवाओं को प्ररित किया।

फोटो है--

आप पार्टी ने दी श्रद्धांजलि

आप पार्टी द्वारा इंदिरा नगर स्थित पार्टी कार्यालय में डा। कलाम को श्रद्धांजलि दी गई। वक्ताओं ने डा। कलाम के निधन को देश के लिए अपूर्णीय क्षति बताया।