allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: आनलाइन शॉपिंग के साथ ही मार्केट कांप्टीशन में इस दीपावली कस्टमर्स की बल्ले-बल्ले होने वाली है. आनलाइन मार्केट को टक्कर देने के लिए इलेक्ट्रानिक मार्केट में 0 परसेंट इंट्रेस्ट पर ईएमआई की सुविधा दी जा रही है. इसमें एक रूपये देकर आप डेढ़ लाख रूपये तक के सामान घर ला सकते हैं. बाकी रकम आसान किश्तों में चुकाते रहें.

सामान के साथ शानदार ऑफर

बाजार में सबसे अधिक डिमांड बड़ी और स्मार्ट एलईडी टीवी की है. सभी कंपनियों ने बड़ी एलईडी के साथ कई बड़े ऑफर दिए हैं. कुछ कंपनियां तो 65 इंच की बड़ी एलईडी के साथ छोटी एलईडी फ्री दे रही हैं. एलईडी पर एक से दो वर्ष तक की एक्स्ट्रा वारंटी भी दी जा रही है. 100 प्रतिशत कैश बैक ऑफर भी लोगों को आकर्षित कर रहा है.

फ्रिज, वाशिंग मशीन पर भी ऑफर

ऑनलाइन बाजार से टक्कर लेने के लिए व्यापारियों ने फ्रिज और वाशिंग मशीन पर भी बड़े ऑफर दे रखे हैं. एक से तीन हजार तक की छूट के साथ निश्चित उपहार भी दिए जा रहे हैं. फ्रिज, वाशिंग मशीन, मोबाइल आदि पर एक्सचेंज ऑफर भी चल रहे हैं.

8 से 15 हजार के मोबाइल की मांग

इलाहाबाद में धनतेरस से भैया दूज तक लगभग 15 करोड़ रुपये के मोबाइल की सेलिंग होती है. 8 से 15 हजार रुपये तक के मोबाइल की सबसे अधिक डिमांड है. ऑनलाइन बाजार से टक्कर लेने के लिए दुकानदारों ने जीरो इंटरेस्ट और ईएमआई पर मोबाइल बेचना शुरू किया है. कंपनियों की तरफ से भी ग्राहकों को ऑफर दिए जा रहे हैं. मोबाइल की खरीद पर लकी ड्रा के माध्यम से गिफ्ट भी बांटे जा रहे हैं.

इस बार दीपावली पर स्मार्ट और कर्व एलईडी टीवी की स्पेशल रेंज आई है, जो काफी पसंद की जा रही है. कस्टमर को हमारी ओर से टीवी, फ्रिज, एसी आदि इलेक्ट्रानिक आईटम की खरीद पर 15 से 25 परसेंट तक का एमआरपी पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. समदानी इलेक्ट्रानिक्स की ओर से 0 परसेंट इंट्रेस्ट पर तीन महीने के लिए स्पेशल फाइनेंस की सुविधा भी दी जा रही है.

आसिफ समदानी, समदानी इलेक्ट्रानिक्स, करेली

प्रत्येक इलेक्ट्रानिक आइटम पर इस बार कस्टमर को एश्योर गिफ्ट दिए जा रहे हैं. डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. एक रुपये पर डेढ़ लाख रुपये तक बजाज फाइनेंस की सुविधा है. क्रेडिट कार्ड के थ्रू भी कस्टमर ईएमआई पर एलजी कंपनी के प्रोडक्ट फाइनेंस करा सकते हैं. दस परसेंट कैश बैक भी कस्टमर्स को दी जा रही है.

विजय अग्रवाल - मेगा इलेक्ट्रानिक्स- एमजी मार्ग, सिविल लाइंस

फेस्टीवल सीजन में कस्टमर्स के लिए इस बार ऑफर्स की भरमार है. एमआरपी पर डिस्काउंट के साथ ही अलग-अलग प्रोडक्ट पर अलग-अलग स्कीम है. एलईडी टीवी पर स्क्रैच एंड विन की भी सुविधा है.

विकास- ऊर्जा इंटरनेशनल - सिविल लाइंस

फैक्ट फाईल-

इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों पर पहले 14.5 प्रतिशत वैट और 9.5 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी थी

कुल मिलाकर 24 फीसदी टैक्स देना पड़ता था

जीएसटी के बाद टैक्स 28 परसेंट हो गया

कंपनीयों ने 1 फीसदी टैक्स डीलर के मार्जिन में खपा दिया

तीन फीसदी खुद ही अपने मार्जिन में समाहित कर लिया

इस कारण इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के दाम नहीं बढ़े