-बीडीए वीसी ने बड़ा बाईपास पर अवैध निर्माण रोकने के रजिस्ट्री विभाग को लिखा पत्र

बरेली-बोर्ड बैठक में अवैध निर्माण पर कमिश्नर की सख्ती का असर दिखने लगा है। बीडीए ने इसके लिए दूसरे विभागों से मदद मांगी है। बीडीए वीसी ने रजिस्ट्री विभाग को पत्र लिखकर मांग की है कि बड़ा बाईपास पर ग्रीन बेल्ट में अवैध निर्माण करने वालों की रजिस्ट्री न करें।

दोनों ओर 140 मीटर ग्रीन बेल्ट

बीडीए वीसी ने सब रजिस्ट्रार फ‌र्स्ट और सेकेंड को भेजे पत्र में लिखा है कि बरेली मास्टर प्लान 2021 में रजऊ परसपुर बड़ा बाईपास मोड़ से फतेहगंज पश्चिमी टोल प्लाजा तक हाइवे के दोनों ओर 140 मीटर तक लैंड ग्रीन बेल्ट में है। इस जमीन पर कोई भी निर्माण नहीं किया जा सकता है। इस जमीन को खरीद और बेचकर लोग अवैध प्लाटिंग और अवैध निर्माण कर रहे हैं। ऐसे में रजिस्ट्री करते वक्त ध्यान रखा जाए कि जमीन ग्रीन बेल्ट में तो नहीं है। इसके अलावा बीडीए से भी संपर्क कर लिया जाए। बीडीए वीसी ने मास्टर प्लान 2021 का मैप भी रजिस्ट्री विभाग को भेजा है।

2------------------------

रेजीडेंशियल मे न दें कॉमर्शियल बिजली कनेक्शन

रेजीडेंसियल बिल्डिंग में कॉमर्शियल एक्टिविटी की जा रही हैं। बिजली विभाग इनमें कॉमर्शियल कनेक्शन भी कर रहा है। बीडीए ने इसे गलत माना है और मास्टर प्लान का हवाला देते हुए अधीक्षण अभियंता मध्यांचल विद्युत वितरण निगम को ऐसे लोगों को कनेक्शन न देने के लिए पत्र लिखा है। इसके अलावा जो इस तरह से कनेक्शन लेकर व्यवसाय चला रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।