- गैरसैंण में दो दिवसीय विधानसभा सत्र में एक्ट को ग्रीन सिग्नल

- धरना स्थल पर 100वें दिन पीटीए शिक्षकों ने आंदोलन किया समाप्त

DEHRADUN: तदर्थ नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले सौ दिनों से चला आ रहा पीटीए शिक्षकों का आंदोलन रविवार को समाप्त हो गया। सरकार द्वारा गैरसैंण विधान सभा सत्र के दौरान मांगों को लेकर एक्ट पास होने के बाद यह निर्णय लिया गया।

ब्म्क् पीटीए शिक्षकों को मिली नियुक्ति

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ व मानदेय प्राप्त पीटीए शिक्षक संघ ने इसके लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत और शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी को आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर संघ के प्रदेश संरक्षक जनार्दन जोशी ने बताया कि बीते क्फ् अगस्त से मानदेय प्राप्त शिक्षक विद्यालय शिक्षा अधिनियम में संशोधन की मांग को लेकर आंदोलनरत ब्म्क् पीटीए शिक्षकों को नियुक्ति मिली है। राज्य सरकार ने दो दिवसीय विधानसभा सत्र के दौरान एक्ट प्रस्ताव पास कर के ब्म्क् शिक्षकों को तदर्थ नियुक्ति का तोहफा दिया है।

जताया आभार

रविवार को धरना स्थल पर पीटीए शिक्षकों ने अपने क्रमिक अनशन के क्00वें दिन समापन समारोह आयोजित किया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार में पीटीए शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता खोलकर ब्म्क् अध्यापकों के घर में रोशनी करने का कार्य किया है। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजे सिंह नेगी, चिंतामणि सेमवाल, ईवी कुमार, सत्यपाल सिंह नेगी, महावीर सिंह मेहता सरकार के फैसले का आभार जताया।