जीआरपी सिपाही की रायफल चोरी के मामले का हुआ खुलासा

सिपाही की शिकायत करने पहुंचा तो खुला मामला

फतेहपुर में बरामद कराई रायफल, आरा का रहने वाला है चोर

ALLAHABAD: जीआरपी के सिपाही प्रमोद कुमार चौबे की विक्रमशिला एक्सप्रेस से रायफल गायब होने के मामले का खुलासा हो गया। रायफल को बिहार के आरा के संतोष कुमार सिंह ने चुराया था। रायफल उसने जीआरपी सिपाही को सबक सिखाने के लिए गायब की थी। उसका कहना था कि ट्रेन में उसके साथ मारपीट की गई और 5000 रुपए छीन लिए गए। मामला तब खुला जब संतोष कानपुर जीआरपी सिपाहियों की शिकायत दर्ज कराने कानपुर जीआरपी पहुंचा। वह जिस ट्रेन में रुपए छीनने की बात कर रहा था, उसी में रायफल भी चोरी हुई थी जिसकी रिपोर्ट फतेहपुर में लिखी गई थी। जीआरपी के इंस्पेक्टर का माथा ठनका। जब उन्होंने शिकायतकर्ता से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा सच उगल दिया। रायफल उसने फतेहपुर में भांग के झंखाड़ में गमछे में बांधकर छिपा दी थी। उसने गुरुवार को रायफल बरामद करा दी।

फतेहपुर जंक्शन पर खड़ी थी ट्रेन

सिपाही की रायफल 12 अप्रैल को फतेहपुर स्टेशन से चोरी हुई थी। ट्रेन उस वक्त राजधानी एक्सप्रेस को पास देने के लिए रोकी गई थी। सिपाही प्रमोद ने बताया कि एस 11 कोच में तीन संदिग्ध लोग मिले थे जिनसे टिकट को लेकर कहासुनी हुई थी। हो सकता है कि जब उसे नींद लग गई हो तो उन्हीं में से किसी ने रायफल को गायब कर दिया हो। इस मामले में सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया था। मुकदमा फतेहपुर जीआरपी में दर्ज किया गया था।

तो चक्कर काटती रहती पुलिस

संतोष कुमार अगर कानपुर जीआरपी शिकायत करने न पहुंचता तो यह राज शायद ही कभी खुल पाता। संतोष के जीआरपी कानपुर में विक्रमशिला एक्सप्रेस में जीआरपी सिपाहियों द्वारा 5000 रुपए व सेलफोन छीनने की शिकायत करने से ही सभी के कान खड़े हो गए। सिपाही भी बता चुका था कि एस 11 कोच में टिकट चेकिंग के दौरान झगड़ा हुआ था। अगर संतोष जीआरपी सिपाहियों की शिकायत करने न जाता तो शायद ही यह मामला कभी खुल पाता।