उद्योग व्यापार मंडल करेगा पुरजोर विरोध

आईआईए बोला जीएसटी से आएगी पारदर्शिता

Meerut: जीएसटी तमाम विरोध के बाद आज राज्यसभा में पारित हो गया। संसोधन के बाद इस पर आम सहमति बनी है। लेकिन मेरठ के व्यापारी जीएसटी को व्यापार विरोधी बता रहे है। उनका कहना है कि यदि जीएसटी पारित होता है तो उद्योग व्यापार मंडल इसका पुरजोर विरोध करेगा। इसके लिए 9 अगस्त को तालकटोरा स्टेडियम में बैठक का आयोजन किया जाएगा। वहीं आईआईए का कहना है कि संसोधन के बाद जीएसटी व्यापारियों के हित में है।

गुल्लर जैसा है जीएसटी

उद्योग व्यापार मंडल का कहना है कि जीएसटी गुल्लर जैसा है। जो बाहर से देखने में तो खूबसूरत होता है। लकिन अंदर बहुत गंदा निकलता है। उसी प्रकार जीएसटी से व्यापारियों का शोषण होगा। इसके अलावा और कुछ नहीं। उद्योग व्यापार मंडल इसका पुरजोर विरोध करेगा।

वर्जन

जीएसटी व्यापारियों के खून पीने वाला कानून है। उद्योग व्यापार मंडल इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।

विष्णुदत्त पाराशर, जिला अध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल

जीएसटी में संशोधन तो कर दिया गया। लेकिन सजा का प्रावधान अभी खत्म नहीं किया गया। यह कभी भी व्यापारी हित का नहीं हो सकता। आगामी 9 अगस्त को जीएसटी को लेकर दिल्ली में बैठक है।

अरविन्द गुप्ता, जिला महामंत्री उद्योग व्यापार मंडल

संशोधन के बाद जीएसटी में कोई बुराई नहीं है। जीएसटी लागू होने से व्यापार में पारदर्शिता आएगी। भ्रष्टाचार और चोरी नाम मात्र के बराबर रह जाएगी।

अतुल भूषण गुप्ता, प्रदेश सचिव आईआईए

जीएसटी से व्यापारियों का काम करना मुश्किल हो जाएगा। दरअसल मेरठ में छोटे और मंझोले किस्म के व्यापारी हैं जिनके लिए कई मुश्किलें पैदा होगी।

गौरव शर्मा, जिलाध्यक्ष, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन