-जीएसटी में सर्टिफिकेट डिप्लोमा इन वैदिक गणित समेत कई नए कोर्स शुरू

>

BAREILLY

: राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने चार साल बाद फिर से एकल विषय में स्नातक कोर्स इस शैक्षिक सत्र से शुरू कर दिए हैं. अब छात्र कोई भी अन्य कोर्स करते हुए एकल विषय से स्नातक कर सकेंगे. मुक्त विश्वविद्यालय ने एकल विषय से स्नातक करने की सुविधा बीए कला और विज्ञान वर्ग के 14-15 विषयों में दी है. ये कोर्स दो साल का होगा.

15 सितम्बर तक करे आवेदन

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. आरबी सिंह ने बताया कि एकल विषय से स्नातक करने के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गई है. इसके अलावा विश्वविद्यालय ने भूगोल के छात्र-छात्राओं के लिए रिमोट सेंसिंग में एक वर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा, कॉमर्स के छात्र-छात्राओं के लिए जीएसटी में सर्टिफिकेट डिप्लोमा, डिप्लोमा इन वैदिक गणित समेत कई कोर्स नए शैक्षिक सत्र से शुरू कर दिए हैं. इनके लिए भी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर है.

क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि दिसंबर 2017 और जून 2018 में परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन मुक्त विश्वविद्यालय के इलाहाबाद स्थित मुख्यालय में 18 सितंबर को होगा. इसमें शामिल होने के लिए विद्यार्थी सिविल लाइंस में सर्किट हाउस चौराहा स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं.