- बदमाशों को पकड़ने के लिए बनाई गई छापामार रणनीति

- लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं को लेकर बनाई रणनीति

Meerut: मौसम बदलते ही चोरी व लूट की बढ़ रही घटनाओं को देखते जिले की पुलिस सतर्क हो गई है। सर्दियों के मौसम में अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस ने रणनीति तैयार की है। शहर व ग्रामीण इलाकों में पुलिस सादी वर्दी में गश्त करेगी। ताकि अपराध होने से पहले ही बदमाशों को गिरफ्तार किया जा सके।

मुखबिर किए सक्रिय

ग्रामीण इलाकों में थाने के चौकीदारों को एक बार फिर से सक्रिय किया गया है। साथ ही शहरी क्षेत्र में मुखबिरों की संख्या बढ़ाई गई है। जिनके पास विशेष पुलिस के दस्ते का नंबर और अन्य जानकारियां होंगी। दस्ते में तैनात पुलिस कर्मी पिकअप वाहन से चलेंगे। वारदात के दौरान चौकीदार टीम के कर्मियों को सूचना देगा जो गांव के आसपास ही मौजूद होगी। सूचना मिलने पर बदमाशों को घेराबंदी पकड़ा जाएगा।

हाईवे पर सादी वर्दी में रहेगी पुलिस

हाईवे पर गश्त करने वाले पुलिस कर्मियों में भी सादी वर्दी में पुलिस कर्मी रहेंगे। दिल्ली रोड, रूड़की हाईवे, हापुड़ व मवाना हाईवे पर पुलिस बल बढ़ाया गया है.100 डॉयल की गाडि़यां भी जल्द ही सड़कों पर दिखाई देंगी, जिससे अपराधियों पर नकेल लगाई जा सके।

बनाई सूची

पुलिस के अनुसार ठंड के मौसम में वारदातें बढ़ जाती हैं। बीते पांच सालों की वारदातों का आंकड़ा देख अंजाम देने वाले बदमाशों की सूची बनाई गई है। इसके अलावा घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों को रंगे हाथ पकड़ने का ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है।

वर्जन

सर्दियों में अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। इसके लिए रणनीति बना ली गई है। जिसके तहत बदमाश पुलिस ने नहीं बच सकेंगे।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---