- मारकण्डेय महादेव मंदिर में मांगलिक आयोजन में आये युवकों ने की थी हर्ष फायरिंग, पुलिस पहुंची हिरासत में लेकर पुजारी से पूछताछ

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चौबेपुर कैथी स्थित मारकण्डेय धाम में बुधवार की सुबह अचानक से ताबड़तोड़ गोलियां चलने लगी। जिससे भक्तों में दहशत फैल गई। बाद में पता चला कि मांगलिक आयोजन में शामिल होने आए युवकों में से कुछ ने हर्ष फायरिंग की थी। घटना की जानकारी आला अधिकारियों तक पहुंचने के बाद मौन रही पुलिस सक्रिय हो गई। आनन-फानन मंदिर के एक पुजारी को उठाकर पूछताछ शुरू कर दी गई। प्रारंभिक जांच में स्पष्ट हुआ कि पुजारी संजय गिरी के जजमानों ने हवा में गोलीबारी की थी। इनकी तलाश की जा रही है जिससे लाइसेंस निरस्त करने के साथ विधिक कार्रवाई की जा सके।

फैल रही है अराजकता

कुछ दिनों पहले धाम स्थित रामजानकी मन्दिर से श्रीराम की प्राचीन मूर्ति चोरी के चलते कानून व्यवस्था को लेकर मंदिर चर्चा में आया था। इसी जगह पर बुधवार को फिर से बेखौफ होकर हर्ष गोलीबारी की गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह लगभग 10 बजे गोलियों की आवाज से गर्भगृह परिसर गूंज उठा था। किसी अनहोनी की आशंका से मौजूद दर्शनार्थी इधर-उधर भागने लगे। कुछ युवक मंदिर परिसर में गर्भगृह के पास असलहे से हवाई गोलीबारी कर रहे थे। आरोप है कि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी भी मूकदर्शक बने थे। पुलिस की जांच में स्पष्ट हुआ है कि एक मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने आए युवक केराकत (जौनपुर) के एकौनी गांव के निवासी हैं और इन लोगों ने ही हर्ष में गोलियां दागी थीं। फिलहाल पुजारी को गिरफ्तार नहीं किया गया है लेकिन पुलिस उससे गोलीबारी करने वालों का नाम जानने की कोशिश कर रही है जिससे कार्रवाई की जा सके।

पुलिसकर्मियों की होगी जांच

मार्कण्डेय महादेव मंदिर में चोरी के बाद वहां स्थायी तौर पर पिकेट लगाई गई है। दो शिफ्टों में ड्यूटी लगाई जाती है। गोलीबारी करने वालों की धर-पकड़ न होने पर एसपीआरए आशीष तिवारी ने जांच के आदेश दिए हैं। लापरवाही पुलिस की होने पर वहां तैनात पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई होगी।