- बिजली कर्मियों पर लगातार किए जा रहे हमले, भड़क रहा आक्रोश

- मुख्य अभियंता लेसा की ओर से एमडी के सामने रखा गया मामला

LUCKNOW

केस एक

बुधवार को संविदा कर्मी कौशल किशोर गायत्री मार्केट के पास बिजली मेंटीनेंस का काम कर रहा था। इसी दौरान एक कंज्यूमर ने उस पर डंडे से हमला कर दिया। जिसमें वह घायल हो गया। एसडीओ द्वारा गाजीपुर थाने में तहरीर दी गई थी।

केस दो

मंगलवार को महानगर खंड के तहत महानगर थाने से लगभग 100 मीटर की दूरी पर गोपालपुरवा क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया था। इसी दौरान एक उपभोक्ता ने लोहे की रॉड से महानगर जेई अमित चतुर्वेदी पर वार कर दिया था। जिससे जेई की आंख के पास गहरी चोट आई थी। आरोपी उपभोक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

बिजली चेकिंग अभियान के दौरान बिजली कर्मियों पर लगातार हमले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले दो दिन में दो बिजली कर्मियों पर हमला किया गया है। जबकि पहले भी कई बिजली कर्मियों पर हमले किए जा चुके हैं। जिसकी वजह से स्थिति यह है कि बिजली कर्मियों के मन में असुरक्षा की भावना पनपने लगी हैं।

उठने लगी सुरक्षा की मांग

बिजली कर्मियों की ओर से अब अभियान के दौरान भारी पुलिस फोर्स की मांग की जाने लगी है। जिससे अभियान चलाए जाने के दौरान कंज्यूमर हमला न कर सकें।

एसएसपी को लिख चुके पत्र

मुख्य अभियंता लेसा की ओर से पहले ही इस संबंध में एसएसपी को पत्र लिखा जा चुका है। इस पत्र के माध्यम से मांग की गई थी कि अभियान के दौरान पीएसी उपलब्ध कराई जाए। हालांकि अभी इस संबंध में कोई ठोस कदम सामने नहीं आया है।

एमडी से की मुलाकात

बिजली कर्मियों पर हो रहे हमले को लेकर मुख्य अभियंता लेसा आशुतोष कुमार ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लि। के एमडी एपी सिंह से मुलाकात की और उनके सामने पूरा मामला रखा। मुख्य अभियंता की ओर से कहा गया है कि ऊर्जा मंत्री के निर्देशानुसार, बिजली कर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ रासुका या गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जाए।