patna@inext.co.in

PATNA: राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं. पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में एक महिला वकील को दिनदहाड़े उसके घर में घुसकर बदमाशों ने गोली मार दी. शूटर गोली मारने के बाद बिना किसी खौफ के वो महिला के ही हैंडपंप पर गया और वहां पर खून से सने हाथ और पिस्टल को धोया. इसके बाद वहां से फरार हो गया. शरीर के कई हिस्से में उसे करीब आठ गोली मारी गई है.

बच्चे के सामने मारी गोली

घटना उस वक्त हुई जब महिला घर के आंगन में बैठी थी. हैरत की बात ये है कि घटना के समय महिला के बच्चे भी घर पर ही थे. आंखों के सामने मां को गोली मारते और तड़पते देखा लेकिन डरकर विरोध नहीं कर पाए. शूटर ने बच्चों को धमकी भी दी कि अगर मुंह खोला तो अगली बार तुम्हारा नंबर रहेगा. महिला की पहचान ममता देवी (45 वर्ष) पिता स्व. सत्यदेव सिंह के रूप में की गई. ममता देवी का परसा में मायके है जबकि पालीगंज थाना क्षेत्र के करकटबीघा में ससुराल. महिला एडवोकेट के पति की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि हत्या के पीछे जमीन और बहनोई की हत्या मामले में गवाही को लेकर की गई है. वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया.

जेल से रची थी हत्या की साजिश

घटना को सुपारी किलर हरिकांत शर्मा उर्फ पप्पू सिपाही द्वारा अंजाम दिये जाने की बात सामने आ रही है. वहीं घटना का मूल कारण जेल में बंद कुख्यात अपराधी सह चचेरा भाई नंदन के साथ जमीनी विवाद एवं बहनोई की हत्या के मामले में गवाही को लेकर हैं . मृतक के पति अखिलेश सिंह के

बयान पर हरिकांत शर्मा उर्फ पप्पू सिपाही, नंदन सिंह समेत पांच लोगों को नामजद करते हुई प्राथमिकी दर्ज कराया गया है.

पांच दिन पहले जेल से छूटा था

तीन लाख की सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देने वाला परसा गांव का ही पप्पू सिपाही महज पांच दिन पहले ही जेल से छूटा था. सुपारी जेल में कई हत्या के मामले में बंद नंदन सिंह द्वारा दिये जाने की बात सामने आ रही है. उस पर ममता देवी के बहनोई और डेकोरेटर संचालक मुकेश की हत्या का मामला चल रहा है. हाल ही में ममता ने विरोध में गवाही भी दिया था. जिसके बाद अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी. लेकिन ममता कोर्ट में उसके खिलाफ खड़ी रही. गुरुवार को घर मे ही छोटे बेटे के सामने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी गई. पप्पू सिपाही सेना का भगोड़ा है.