नोट- इन में मनीष रावत और गुरमीत नाम से अलग-अलग फोटो है

-एशियन वॉकिंग चैंपियनशिप की 20 किमी वॉक में जीते उत्तराखंड के एथलीट ने मेडल

-जापान के नोमी में आयोजित हुई संडे को प्रतियोगिता

DEHRADUN: उत्तराखंड के गुरमीत सिंह व मनीष रावत ने एशियन वॉकिंग चैंपियनशिप की ख्0 किमी वॉक के अलग-अलग ग्रुप में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर न केवल उत्तराखंड का बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है। दोनों एथलीट व‌र्ल्ड वॉकिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। जापान के नोमी में संडे को आयोजित एशियन वॉकिंग चैंपियनशिप ख्0 किमी वॉक का आयोजन हुआ। इंडिया की ओर से व्यक्तिगत वर्ग में बाजपुर निवासी गुरमीत सिंह और ओपन वर्ग में चमोली के सगर गांव निवासी मनीष रावत ने प्रतिभाग किया। गुरमीत सिंह ने एक घंटा ख्0 मिनट फ्ख् सेकंड में वॉक पूरी करते हुए गोल्ड मेडल जीता। जबकि, मनीष रावत ने ओपन वर्ग में एक घंटा ख्0 मिनट ख्म् सेकंड में वॉक पूरी करते हुए सिल्वर मेडल जीता।

मनीष ने ओपन कैटेगरी में जीता मेडल-

मनीष की अब तक की यह उनकी बेस्ट टाइमिंग है। हालांकि, मनीष लंदन ओलंपिक में बनाए केटी इरफान के राष्ट्रीय रेकार्ड को भ् सेकंड से तोड़ने से चूक गए। गुरमीत भले ही गोल्ड मेडल जीते हो, लेकिन मनीष के मेडल की अहमियत इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि उन्होंने ओपन ग्रुप में प्रतिभाग किया था। मनीष की टाइमिंग भी गुरमीत से बेहतर है।

ओलंपिक का टिकट कर चुका है पहले ही पक्का-

व्यक्तिगत वर्ग में हर देश से एक-एक एथलीट, जबकि ओपन वर्ग में हर देश से तीन एथलीटों ने प्रतिभाग किया था। मनीष रावत के कोच अनूप बिष्ट ने बताया कि मनीष पहले ही रियो ओलंपिक की ख्0 व भ्0 किमी वॉक रेस के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। मनीष की टाइमिंग में सुधार हुआ है। उम्मीद है वह ओलंपिक में भी देश का नाम रोशन करते हुए मेडल जीतेंगे।