श्री गुरु सिंह सभा खुल्दाबाद में जुटी संगतों की भीड़

धूमधाम से मनाया गया श्री गुरु नानक देव महाराज का प्रकाश पर्व

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने शीश झुकाकर टेका मत्था

दिनभर एक-दूसरे को दी प्रकाश पर्व की बधाई

ALLAHABAD: कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्री गुरु नानक देव महाराज का प्रकाश पर्व आस्था और उल्लास के साथ मनाया गया। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, खुल्दाबाद में संगतों ने एक-दूसरे को गले लगाकर प्रकाश पर्व की बधाई दी तो श्री गुरु ग्रंथ साहिब के दरबार में संगतों ने शीश झुकाकर मत्था टेका।

गुरुवाणी का पाठ किया

श्री गुरु सिंह सभा की ओर से गुरुद्वारा खुल्दाबाद में कीर्तन व गुरवाणी का पाठ किया गया। सहज पाठ साहिब की समाप्ति पर आसा दी वार का कीर्तन हुआ। रागी जत्थे में भाई अमरजीत सिंह, भाई सुरजीत सिंह व भाई अमरीक सिंह गुरदासपुरी ने गुरवाणी 'अव्वल अल्लाह नूर उपाया कुदरत के सब बन्दे, एक नूर ते सब जग उपजया कौन भले को मन्दे' सुनाया।

रहा उल्लास का माहौल

गुरुद्वारा में सुबह से ही उल्लास का माहौल रहा। दिनभर संगतों के पहुंचने का सिलसिला अनवरत चलता रहा। संगतों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब का मत्था टेक कर 'वाहे गुरु-वाहे गुरु' का जयकारा लगाया। शाम के वक्त कथा कीर्तन में भाई अमरीक सिंह गुरदासपुरी ने सिक्ख पंथ के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी महाराज के उपदेशों के अनुसार अपना जीवन व्यतीत करने की प्रेरणा संगतों को दी।

दी प्रकाश पर्व की बधाई

श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार जोगिंदर सिंह ने संगतों व नगरवासियों को प्रकाश पर्व की बधाई दी। संचालन सभा के महामंत्री सरदार प्रीतम सिंह ने किया। इस मौके पर सभा की समूह कमेटी व श्री गुरु तेग बहादुर खालसा ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज की कमेटी शामिल रही।

दीपमाला से किया स्वागत

श्री गुरु सिंह सभा के आह्वान पर प्रकाश पर्व के दौरान संगतों ने दीपमाला करके खुशियां मनाई। मीरापुर, अहियापुर, अलोपीबाग व पंजाबी कॉलोनी में सिख परिजनों ने देर शाम अपने घरों में दीपमाला जलाई। एक-दूसरे को आंमत्रित किया और गले लगकर लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया।