-ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में ज्यादा दाम लेकर मिल रहा था घटिया

-आक्रोशित यात्रियों ने चक्रधरपुर स्टेशन पर चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

-रेलवे के तय रेट से अधिक दर पर पेन्ट्रीकार द्वारा बेचा जा रहा था खाना

-हंगामे की खबर मिलते ही रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची, लोगों को समझाया

-पेन्ट्रीकार का मैनेजर और एक कर्मी अरेस्ट, बाद में छोड़ दिया

CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के एसी डिब्बों में सफर कर रहे यात्रियों ने जम कर बवाल काटा। यात्रियों ने ट्रेन को एक घंटे तक चेन पु¨लग कर रोके रखा। घटना रविवार की रात क्क्:ख्फ् बजे की है। ट्रेन की चेन पु¨लग एवं यात्रियों की हंगामे की खबर मिलते ही जीआरपी थाना प्रभारी गिरीश कुमार सिंह एवं आरपीएफ थाना प्रभारी एमके सोना पुलिस जवानों के साथ पहुंच कर यात्रियों को समझाया। पेन्ट्रीकार के मैनेजर और एक कर्मी को अरेस्ट करने के बाद यात्रियों ने ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को रात क्ख्:ख्फ् बजे हावड़ा की ओर जाने दिया।

यह है मामला

ट्रेन नंबर क्ख्क्0क् डाउन लोकमान्य तिलक ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन के एसी डिब्बों में सफर कर रहे यात्रियों को पेन्ट्रीकार द्वारा घटिया खाना ऊंचे दाम में दिया गया। ट्रेन के यात्रियों ने पेन्ट्रीकार के मैनेजर से इसका विरोध किया, तो उल्टे मैनेजर एवं कुछ कर्मियों ने यात्रियों का साथ घटिया वर्ताव किया। इस बीच ट्रेन राउरकेला स्टेशन पहुंच गई। राउरकेला स्टेशन में इस घटना को लेकर यात्रियों ने ट्रेन रोक कर हंगामा कर दिया। यात्रियों को हंगामा करते देख वहां के आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को समझाया कि चक्रधरपुर में मामले की छानबीन होगी। इस बीच राउरकेला से ट्रेन खुल गई। चक्रधरपुर पहुंचने पर यात्रियों ने देखा कि इस मामले की छानबीन करने कोई रेलवे का अधिकारी व पुलिस के जवान नहीं पहुंचे, तो यात्रियों ने ट्रेन को चेन पु¨लग कर रोके रखा और जम कर बबाल काटा। इस बीच आरपीएफ व पुलिस के जवान पहुंच गए।

क्0 रुपए में चाय, क्ख्भ् रुपये में खाना

ट्रेन के यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में 7 रुपए वाली चाय क्0 रुपये में बेची जा रही थी। जब कि 7भ् रुपए वाला खाना क्ख्भ् रुपए में बेचा जा रहा था। पैसेंजर्स का आरोप है कि खाने की क्वालिटीच्भी अच्छी नहीं थी। उन्होंने कहा कि रेल अधिकारी इस पर कार्रवाई नहीं करते हैं।

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के यात्रियों ने शिकायत की है कि पेन्ट्रीकार के कर्मियों ने घटिया खाना दिया। पेन्ट्रीकार के मैनेजर से शिकायत करने पर उल्टे दु‌र्व्यवहार किया गया। यात्रियों को शांत करने के लिए पेन्ट्रीकार के मैनेजर एवं एक कर्मी को अरेस्ट किया गया था, लेकिन यात्रियों ने इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है। दोनों को पूछताछ कर छोड़ दिया गया।

एमके सोना, आरपीएफ थाना प्रभारी, चक्रधरपुर