राद्दुलन सहिरोन
राद्दुलन सहिरोन पर यूनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट ने एक मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। सहिरोन के बारे में अनुमान है कि वो अभी फिलीपींस में मौजूद है। बता दें कि सहिरोन यूएस के नागरिकों के अपहरण में उसकी कथित भागीदारी के लिए वांटेड है। बताया जाता है कि इस आतंकी का सीधा संबंध आतंकवादी संगठन अल हराकत अल इस्लामियाह से है, जिन्हें अबू सयाफ समूह भी कहा जाता है।

रामदान अब्दूल्लाह मोहम्मद शल्लाह
यूएस ने रामदान अब्दूल्लाह मोहम्मद शल्लाह की सूचने देने वाले को पांच मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। शल्लाह बम-विस्फोट, हत्या, जबरन व धन-शोधन जैसी गतिविधियों का दोषी है। इसके अलावा यह "फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद" (पीआईजे) नामित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन का संचालन भी करता है। बताया जाता है कि शल्लाह पीआईजे के मूल संस्थापक सदस्यों में से एक है और वर्तमान में यह संगठन का नेता होने के साथ सचिव-जनरल भी है। इस आतंकी संगठन का मुख्यालय दमास्कस, सीरिया में स्थित है।

हसन इज-अल-दीन
अमेरिका में हसन पर पांच मिलियन डॉलर का इनाम है। हसन को कमर्शियल विमान हाईजैक और उसमें मौजूद यात्रियों पर हमला तथा  एक यूएस सिटिजन की हत्या के आरोप में दोषी ठहराया गया है। बताया जाता है कि हसन आतंकवादी संगठन 'लेबनीज हिज़बॉलह' का मुख्य सदस्य है।

अब्दुल्लाह अहमद अब्दुल्लाह
अब्दुल्लाह पर भी अमेरिका में पांच मिलियन डॉलर का इनाम है। अब्दुल्लाह को डरेस्लाम, तंजानिया और नैरोबी, केन्या स्थित यूएस के  दूतावासों पर बमबारी में दोषी ठहराया गया है। अनुमान है कि अब्दुल्लाह इन दिनों कराची, पाकिस्तान में मौजूद है।

अब्देलकरीम हुसैन मोहम्मद अल-नसर

अब्देलकरीम हुसैन मोहम्मद अल-नसर पर भी अमेरिका में पांच मिलियन डॉलर का इनाम है। अल-नसर सउदी हिज्बालाह नाम के आतंकी संगठन के मुख्य लीडरों में से एक है। यह कई हत्या, अपहरण और बमबारी के मामलों में दोषी है।

International News inextlive from World News Desk