- 12 का हुआ चयन, कई को पहले प्रयास में मिली सफलता

मेरठ: लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश की न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन (पीसीएस-जे) परीक्षा-2016 में मेरठ की प्रतिभाएं चमकी हैं। इंटरव्यू के बाद सिविल जज जूनियर डिवीजन के 218 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

पहले प्रयास में मिली सफलता

मेरठ की जागृति विहार निवासी प्रज्ञा सिंह ने पहले ही प्रयास में परीक्षा पास की है। पूर्व जिला जज व वर्तमान में न्याय मित्र उदय सिंह की पुत्री प्रज्ञा फिलहाल ग्रिड पावर कारपोरेशन में लीगल एडवाइजर हैं।

खुशी की लहर

गंगानगर की अन्नू चौधरी पुत्री वीरपाल सिंह ने भी पहले प्रयास में पीसीएस जे की परीक्षा पास की है। अन्नू ने चौ। चरण सिंह विश्वविद्यालय से वर्ष 2015 में एलएलबी की थी। इसके बाद क्लैट के माध्यम से एलएलएम में प्रवेश लिया। अन्नू की स्कूली शिक्षा दीवान पब्लिक स्कूल में हुई थी। अन्नू ने बताया कि उन्हें अपने ताऊ एडवोकेट राजपाल सिंह से प्रेरणा मिली। मेरठ से शिवांक सिंह पुत्र हरकेश कुमार ने भी यूपीपीसीएस-जे में सफलता हासिल की है। शोभापुर रोहटा रोड निवासी शिवांक ने परीक्षा में 11वीं रैंक हासिल की है। शिवांक के पिता एडीशनल डिस्ट्रिक्ट जज हैं और ललितपुर में तैनात हैं। इसके अलावा गंगानगर के निपेंद्र ने सफलता हासिल की है। निपेंद्र ने ट्रांसलेम से लॉ की डिग्री ली। निपेंद्र के दो बच्चे भी हैं। पल्लवपुरम की राशि ने भी सफलता हासिल की है। राशि के पिता अजीत सिंह पुलिस इंस्पेक्टर हैं। राशि दिल्ली विवि से ला करने के बाद तैयारी में जुटी थीं। परीक्षा में मेरठ से मेधा अग्रवाल, विभा धामा, अंकित चौधरी, अश्वनी पंवार, अलका, शालिनी समेत 11 प्रतिभागियों का चयन हुआ है।