-जेसोवा की ओर से मोरहाबादी मैदान में लगाया गया है दिवाली मेला

-उमड़ रही है लोगों की भीड़

RANCH: मोरहाबादी मैदान में झारखंड आईएएस वाइव्स एसोसिएशन (जेसोवा) की ओर से आयोजित दिवाली उत्सव-ख्0क्भ् में हाथ से बने आइटम्स की काफी डिमांड है। मेले के दूसरे दिन भी लोगों की काफी भीड़ रही। फ्0 अक्टूबर से चल रहे मेले का समापन रविवार को होगा। दिवाली उत्सव में क्म्0 स्टॉल्स लगे हैं। दीवाली जुड़े उत्पाद जैसे दीये, बंदनवार व सजावट के अन्य सामान तो यहां हैं ही, ऑटोमोबाइल, क्रॉकरी, हैंडीक्राफ्ट आइटम्स, अचार, पापाड़, जेली हर्बल उत्पाद आदि भी हैं। आधार कार्ड बनाने की सुविधा भी यहां है, जहां लोग अपना आधार कार्ड भी बनवा रहे हैं।

एक रुपए में एंटी रैबीज

इस मेला मे सबसे अधिक पशुपालन विभाग के स्टॉल पर लोगों की भीड़ लग रही है। यहां पशुपालन विभाग की ओर से सिर्फ एक रुपए में एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध कराया जा रहा है है। लोग मेला घूमने के लिए आए लोग एंटी रैबीज वाले स्टॉल पर जरूर पहुंच रहे हैं।

महिला उद्यमियों को मिल रहा बढ़ावा

जेसोवा की मेंबर्स ने बताया कि मेले में महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने पर अधिक जोर है। यहां लगे अधिकतर स्टॉल में से महिलाओं का स्टॉल और स्वयं सेवी संगठनों का भी स्टॉल लगाया गया है। इसके अलावा मेले में झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों के साथ ही सरकारी बैंकों के स्टॉल भी लगाए गए हैं।

इनकी रही मौजूदगी

मेला के दूसरे दिन जेसोवा की सचिव रिया संचित, मीना चौबे, रंजना स्वरूप, स्वेता, अनिता, सरिता पांडेय, मोनी सिंह, अमिता, अनिता सिंह, शैलेजा शुक्ला समेत कई अन्य सदस्य उपस्थित थीं।