पत्नी ने पुलिस और अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

मानसिक शोषण व नियमों के विरुद्ध काम कराने का आरोप

आगरा. मथुरा में एक फरवरी को एसबीआई के ब्रांच मैनेजर राकेश कुमार खदरिया निवासी राधा वेली, मथुरा ने फांसी लगा ली. मौके पर सुसाइड नोट भी मिला. परिजनों ने इस पर बैंक के उच्चाधिकारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया है. पत्नी सीमा रानी ने आगरा के एक होटल में प्रेसवार्ता कर पुलिस व बैंक अधिकारियों पर आरोप लगाए हैं.

अधिकारियों ने नहीं की सुनवाई

मृतक के पिता ने इस मामले में एक बैंक अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद अन्य अधिकारियों के बारे में भी परिजनों को जानकारी हुई. शिकायत लेकर पत्नी एसएसपी मथुरा, एडीजी से मिली लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई. आरोप है कि अधिकारियों ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया.

सुसाइड नोट की नहीं की जांच

आरोप है कि घटना के दौरान दो सुसाइड नोट मिले थे. पुलिस ने उसे विवेचना में शामिल नहीं किया. इसमें एक सुसाइड नोट फटा हुआ था. आरोपी बैंक अधिकारी खुद को बचाने के प्रयास में लग गए. आरोप है कि परिजनों द्वारा दिए गए साक्ष्यों को पुलिस ने विवेचना में शामिल नहीं किया. परिजनों के मुताबिक एक बैंक अधिकारी के खिलाफ पहले से मुकदमे पंजीकृत हैं.

आत्महत्या के लिए किया विवश

परिजनों का आरोप है कि दिव्यांग होने के चलते बैंक अधिकारी उनसे अभद्र भाषा में बात करते थे. उसके अवकाश को अवैध बता कर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. अपमानजनक शब्द बोल कर नौकरी छोड़ने का दबाब बनाया. इन सब बातों से वह मानसिक तनाव में आ गए और फांसी लगा ली.

निष्पक्ष हो मामले की जांच

परिजनों की मांग है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो. साथ ही मामले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष रूप से कराई जाए. पुलिस मामले में आरोप पत्र दाखिल करे न कि अंतिम रिपोर्ट लगाए.