फांसी पर लटकने से पहले किया बहन को फोन

पुलिस ने शव के पास बरामद किया सुसाइड नोट

Meerut। एक ड्राइवर ने घरेलू कलेश के चलते पत्‍‌नी व बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी और खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने खिड़की तोड़कर ड्राइवर के शव को पंखे से नीचे उतारा। कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है।

सुबह सवा चार बजे

समर गार्डन कालोनी के 40 फुटा रोड पर ड्राइवर इश्तियाक (45) अपने परिवार के साथ रहता था, जबकि पड़ोस में उसके पिता अली हसन अपने बेटे आरिफ व मंजूर के साथ अलग मकान में रहते हैं। सोमवार तड़के चार बजे मुरादनगर में रहने वाली अली हसन की बेटी शबनम का आरिफ के पास फोन आया कि इश्तियाक ने फोन किया है कि वह काफी परेशान है और दुनिया छोड़कर जा रहा है। यह सुनकर आरिफ, मंजूर व उनके पिता अली हसन समेत कई लोग इश्तियाक के घर पर पहुंचे। अंदर से दरवाजा बंद होने पर उसके दोनों भाई खिड़की तोड़कर अंदर कमरे में दाखिल हुए तो इश्तियाक पंखे से लटका हुआ था, जबकि उसकी पत्‍‌नी शायरा (38) व उसकी बेटी अनम (16) मृत पड़ी हुई थी। घर में तीन लाशें देखकर कोहराम मच गया। आनन- फानन में इश्तियाक के शव को नीचे उतारा। पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी रणविजय सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा।

हत्या कर लगाई फांसी

एसपी सिटी रणविजय सिंह का कहना है कि छानबीन में निकल कर आया है कि इश्तियाक घरेलू क्लेश के चलते काफी परेशान चल रहा था। इसके साथ वह नशा भी करने लगा था। इश्तियाक ने रविवार की रात तीन व साढ़े तीन बजे के करीब पहले उसने अपनी पत्‍‌नी शायरा व बेटी अनम का गला घोंटकर हत्या की। जब वह दोनों मर गई तो उसने अपनी बहन को फोन किया। बहन को फोन करने के बाद वह पंखे से लटक गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

काफी दिनों से था डिप्रेशन

सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से ड्राइवर की नौकरी कर रहा था। वह कभी-कभी क्रॉकरी का काम भी कर लेता था। घरेलू कलेश के चलते वह काफी डिप्रेशन में चल रहा था। मंजूर ने बताया कि अभी हाल में ही उसके जवान बेटे की मौत हो गई थी, जिससे वह काफी टूट गया था।

कमरे से मिला सुसाइड नोट

पुलिस को इश्तियाक के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें लिखा था कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा है। इसका दोष वह किसी को न दे। अली हसन ने बताया कि पिछले कई दिनों से इश्तियाक का नौ वर्षीय बेटा आरिश अपने दादा के पास रहता था। रविवार की रात भी वह दादा के पास सो रहा था।

परिवारों में बढ़ रहा अपराध

2 नवंबर 2018 : लिसाड़ी गेट के अहमद नगर गली। 1 में वृद्ध हिजबुर्रहमान अपने परिवार के साथ रहता था। उसने अपने पांचवे नंबर के बेटे साकिब को काम धंधा करने की नसीहत देते हुए चांटा मार दिया तो साकिब ने गुस्से में आकर अपने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी।

1 नवंबर 2018 : अहमद नगर निवासी अंजुम की शादी चार साल पहले ई-रिक्शा चालक ईरशाद के साथ हुई थी। इरशाद ने अपनी पत्‍‌नी अंजुम की रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी। शव को कमरे में छोड़कर फरार हो गया था।

30 अक्टूबर 2018 : सीआरपीएफ के रिटायर्ड हवलदार के दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले पंद्रह वर्षीय बेटे अविनाश की उसके सगे बड़े भाई अंकित ने सिर में गोली मारकर हत्या कर दी।

29 अक्टूबर 2018 : करवा चौथ की देर रात दौराला थाना क्षेत्र के ग्राम मछरी में किसान सुंदरपाल सैनी की घर में सोते समय फरसे से गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में सुंदर सैनी की पत्‍‌नी कविता व उसके बेटे कुलदीप सैनी व नौकर शादरी को गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

5 अक्टूबर 2018 : पीसीएस की तैयारी करने वाली छात्रा ईव्ज चौराहे स्थित एक नर्सिग होम में आई थी। वह शाम तक घर नहीं पहुंची। बाद में उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने गैंग रेप करने वाले हत्यारोपी लाखन को गिरफ्तार कर लिया था, जो उसका रिश्तेदार था।