कटरा के प्राइवेट छात्रावास में सोमवार की शाम लगाई थी फांसी

पोस्मार्टम के बाद परिजनों ने किसी भी कार्रवाई से किया इंकार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कटरा के प्राइवेट छात्रावास में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाली पल्लवी हेला की मौत के साथ ही उसके राज भी दफन हो गए। आखिर उसके साथ अचानक ऐसा क्या हुआ, जो उसे सुसाइड जैसा कदम उठाना पड़ा। उसकी मौत एक पहेली बनकर रह गई। बता दें कि सोमवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में छात्रा ने फांसी के फंदे पर झूलकर खुद की जीवन लीला समाप्त कर ली। मंगलवार को पोस्मार्टम के बाद परिजन लाश लेकर गांव चले गए। मृतका कौशांबी के सैनी थाना क्षेत्र के अझुवा की रहने वाली थी।

आखिर वो कौन था

बताया जाता है कि जिस वक्त छात्रावास में रह रही प्रतियोगी छात्राओं ने पल्लवी हेला के शव को पंखे से लटकते हुए देखा, उस वक्त उसके कानों में ईयरफोन लटक रहा था। इससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि अंतिम समय उसने किसी ऐसे शख्स से बात की जिसकी बातें सुनने के बाद उसने सुसाइड जैसा कदम उठाने का फैसला ले लिया। वो कौन था? पल्लवी की आखिरी समय किससे बात हुई? यह अब तक पहेली है। तैयारी कर रही छात्राओं का कहना था कि पल्लवी जब भी किसी से फोन पर बात करती तो वाइस रिकार्ड करके रखती थी। मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता व भाई ने पोस्मार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की बात सामने आने के बाद कोई भी कार्रवाई कराने से इंकार कर दिया। वे चुपचाप शव लेकर गांव चले गए।

वर्जन

छात्रा ने परिवारिक व कुछ अन्य कारणों से सुसाइड किया है। परिवार वाले कोई कार्रवाई नहीं चाह रहे थे। पोस्टमार्टम के बाद उन्हें शव सौंप दिया गया।

सत्येन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर, कर्नलगंज