- मलिहाबाद के करौना गांव की घटना

- नहीं हो सकी शिनाख्त, पर्स में निकली हरदोई के ज्वैलर की रसीद

LUCKNOW :मलिहाबाद एरिया में एक पेड़ में रस्सी के फंदे से विवाहिता की लाश लटकी मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। देररात तक पुलिस मृतका की शिनाख्त करने में सफल नहीं हो सकी थी।

लगा तमाशबीनों का जमावड़ा

मलिहाबाद स्थित करौना गांव में सुबह 8 बजे गांव के चौकीदार मो। मारुफ अली ने सराय चौरसिया की बाग में आम के पेड़ में महिला का शव फंदे से लटकता देखा। उसने फौरन इसकी सूचना लोगों को दी। महिला का शव मिलने की खबर आसपास के गांवों में जंगल की आग की तरह फैली और वहां हजारों तमाशबीनों का जमावड़ा लग गया। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारवाया। मृतका के शरीर पर मैरून रंग की साड़ी, पैरों में बिछिया और मांग में सिंदूर भरा हुआ था।

नहीं हो सकी शिनाख्त

पुलिस ने मृतका की शिनाख्त की कोशिश की लेकिन, कोई सफलता नहीं मिल सकी। फिलवक्त शव को मच्र्युरी भेज दिया गया है और मृतका की फोटोग्राफ आसपास के जिलों के थानों में भेज दी गई है। पुलिस ने बताया कि 72 घंटे तक मृतका की शिनाख्त की कोशिश की जाएगी और उसके बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद ही उसकी मौत की असल वजह का पता चसकेगा।

म़ृतका का हरदोई कनेक्शन

मृतका का हरदोई कनेक्शन भी था। जांच में जुटी पुलिस को मृतका के पास से एक पर्स मिली है, जिसमें 73 रुपये के साथ ही श्रीबाल गोविंद ज्वैलर्स, हरदोई की रसीद रखी थी। जिसके बाद पुलिस टीम को हरदोई स्थित उक्त ज्वैलर से पूछताछ के लिये रवाना किया गया है। उधर, लोगों ने आशंका जताई कि महिला की हत्या हरदोई में ही कहीं की गई और उसकी लाश यहां लाकर पेड़ से लटका कर इसे सुसाइड का रूप देने की कोशिश की गई है।