-वीसी प्रो। हांगलू के समर्थन में विश्वविद्यालय और संघटक कालेजों के शिक्षक संघ की संयुक्त बैठक में जमकर हुआ हंगामा

ALLAHABAD: विश्वविद्यालय के वीसी प्रो। हांगलू के समर्थन में विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और संघटक कालेजों के शिक्षक संघ ने संयुक्त रूप से सीनेट हाल परिसर में आमसभा की। लेकिन, बैठक के दौरान दर्जनों की संख्या में छात्र पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया। विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ। चितरंजन सिंह की मानें तो पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह व अवनीश यादव की अगुवाई में पहुंचे छात्रों ने सीनेट हाल में मौजूद शिक्षकों के साथ हाथापाई की दरवाजों को बंद कर दिया गया और कुर्सियां तोड़ी गई।

फोर्स पहुंचने से पहले भाग निकले

सीनेट हाल परिसर में जमकर हुए हंगामे की सूचना पाकर एसएसपी नितिन तिवारी कई थानों की फोर्स लेकर वहां पहुंचे तो छात्रों का समूह वहां से भाग निकला। प्रो। राम सेवक दुबे की अगुवाई में शिक्षकों ने उनका घेराव किया। इस पर पुलिस के अन्य अधिकारियों व शिक्षकों के बीच कैम्पस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तीखी बहस भी हुई।

शिक्षकों ने दी आंदोलन की चेतावनी

संघटक कालेजों के शिक्षक संघ के महासचिव डॉ। उमेश प्रताप सिंह ने शिक्षकों के साथ की गई अभद्रता की कड़े शब्दों में निंदा की है। डॉ। सिंह ने रोहित मिश्रा, अवनीश यादव व ऋचा सिंह के नेतृत्व में छात्रों व अराजक तत्वों ने जिस तरह शिक्षकों के साथ अराजकता की है उससे शिक्षकों में दहशत व्याप्त हो गई है। यदि कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो शिक्षक संघ आंदोलन करने को बाध्य हो जाएगा।

यूनियन ने पीएम को किया ई-मेल

विश्वविद्यालय के मिनिस्टीरियल एंड टेक्निकल स्टाफ यूनियन के अध्यक्ष डॉ। संतोष सहाय वीसी के प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने पीएम के ई-मेल एड्रेस पर प्रकरण की जानकारी भेजी है। जिससे कि विश्वविद्यालय की गिरती साख को बचाया जा सके।