नए साल पर मंदिरों में लगा रहा भक्तों का तांता

साल के पहले दिन सुबह होते ही लोगों ने लिया बड़े-बुजुर्गो का आशिर्वाद

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH:

नए साल पर आंख खुलते ही लोग अपनों को मुबारकबाद देना शुरू कर दिए। बड़े बुजुर्गो का आर्शीवाद लिए और मंदिरों में भी देवी देवताओं की पूजा की। बेल्हा देवी घाट पर नए साल के पहले दिन भक्तों का तांता लगा रहा। दर्शन पूजन कर लोगों ने नए साल में खुद की कामयाबी की प्रार्थना ईश्वर से की। घर से लेकर सड़क पर हैप्पी न्यू ईयर रेवड़ी की तरह बांटी गई।

हवा में तैरते रहे बधाई संदेश

युवा वर्ग ही नहीं बड़े बुजुर्ग भी एक दूसरे को नए साल की बधाई देते नजर आए। बाजार में गुलाब के फूलों की बिक्री खूब हुई। युवा वर्ग ने इस फूल को खूब खरीदा और अपने दोस्तों में इसे बांटा। पार्क में भी खूब भीड़ देखी गई। कंपनी गार्डेन में सुबह से बच्चे अपने पैरेंट्स के साथ पहुंचे और शाम तक वहां फुल इंज्वाय किए। इसी क्रम में शहर में स्कूल, कॉलेजों व विभिन्न विभागों में नए साल के पहले दिन रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

लोगों ने कया दर्शन पूजन

इसी क्रम में शहर के सांई दर्शन मंदिर में नए वर्ष के स्वागत व पुराने वर्ष की विदाई का उत्सव मनाया गया। इसमें भक्तों की भारी भीड़ जमा रही। संरक्षक पं। हृदयनारायण ने कहा कि एक दूसरे की भलाई की चाहत ही मानवता व सच्चा धर्म है। इस मौके पर श्रीकिशोर अग्रवाल, रवि अग्रवाल, विष्णु खंडेलवाल, समाज सेवी रोशनलाल उमरवैश्य, हरि खंडेलवाल सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रोडवेज कर्मियों ने मनाया जश्न

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में रोडवेज परिसर में कर्मचारियों ने धूमधाम से मनाया गया। नगर के न्यू सिटी मांटेसरी स्कूल बाबागंज में रंगारंग कार्यक्रम के साथ खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य जमील अहमद ने बच्चों को पुरस्कृत करते हुए सभी को शुभकामना दी। पं। सुखराज रघुनाथ इंस्टीट्यूट रंजीतपुर चिलबिला मे महाविद्यालय प्रबंध तंत्र के अध्यक्ष प। शिवमूर्ति तिवारी की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान शाखा अध्यक्ष चंद्र कुमार सिंह, शाखामंत्री सुरेश चंद्र पांडेय, रवींद्र सिंह, सुशील शर्मा, रामेश्वर प्रसाद शर्मा, मो। अकरम, बजरंग बली मिश्र, डीके तिवारी, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, मनोकानिका उपाध्याय, राजेश चंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे।