-मुस्लिम बाहुल इलाकों में भी दिखा उत्साह

-सोशल साइट्स पर फोटो अपलोड करके जाहिर की खुशी

ALLAHABAD: उपचुनाव में हिन्दू बहुल इलाकों में मतदान का जितना जोर दिखा, आबादी के हिसाब से उतना ही जोर मुस्लिम बहुल इलाकों में भी दिखा। खासकर, यहां पर्दानशीं महिलाएं पूरे फार्म में नजर आई। ज्यादातर में मतदान के बाद उंगली पर लगी स्याही के साथ सेल्फी और फोटो खिंचवाने का भी उत्साह देखने को मिला। मतदान केन्द्रों के बाहर ऐसा नजारा आम रहा तो वोट देकर घर पहुंचे लोगों ने फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, वाहट्सएप पर भी स्याही लगी फोटो लगाकर लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान की अपील की।

क्षेत्र के मुद्दे और विकास की बात तो तब करेंगे, जब कोई प्रत्याशी को करीब से जानता हो। जो पहले जीते थे, उनसे तो कभी मुलाकात हुई नहीं। हमने तो वोट दे दिया बस।

माजिया जेहरा

नेताओं के तो दर्शन ही दुर्लभ हो जाते हैं चुनाव के बाद। ऐसे में हमारे इधर तो पार्टी के नाम पर ही वोट दिया जा रहा है। मैंने तो अपनी सोच समझ का इस्तेमाल करके वोट दिया।

अमीना

मुस्लिम महिलाओं का मतदान के लिए आगे आना जरूरी है। पहले मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों का वोटिंग प्रतिशत काफी कम होता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है।

नेदा फातिमा

मुस्लिमों की भागीदारी जितनी ज्यादा होगी। लोकतंत्र उतना ही मजबूत होगा। मुस्लिम बहुल इलाकों में वोटिंग के दिन बढ़ती भीड़ को देखना सुखद एहसास करवाता है।

सबीहा मोहिनी