- जीत से पहले बंटने शुरू हो गए थे लड्डू

- चाय की दुकान, ऑफिस में ऑनली रिजल्ट

- दंगे को लेकर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

Meerut: भाजपा की जीत से साफ हो गया, हर-हर मोदी, घर-घर मोदी। भाजपा की अप्रत्याशित जीत ने पूरे देश की राजनीति में उथल-पुथल पैदा कर दी। पूर्ण बहुमत के साथ आई भाजपा ने कुछ नेताओं का मुंह बंद भी कर दिया। जिन्होंने रिजल्ट से पहले तीसरे मोर्चे की सरकार बनने की बात कही थी। वहीं मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर जीत से पहले ही जश्न शुरू हो गया था, जिसको लेकर लोगों की नजरें पूरे दिन टीवी पर लगी थीं। चाय की दुकान हो या फिर ऑफिस हर जगह चुनावी चर्चाएं थीं। एक तरफ चुनावी चर्चाएं और जश्न था तो दूसरी तरफ दंगे से प्रभावित इलाके में असर दिखाई दे रहा था। जहां लोग खुश भी थे लेकिन दुखी भी।

यह था सीन

मतगणना शुरू होते ही लोगों की निगाहें हारजीत पर अटकी थीं। चाय की दुकान पर लोग चाय पीने को कम टीवी में चुनावी रिजल्ट देखने के लिए रुकते थे। फिर चाय की चुस्की लेते थे। लोगों का इंटरेस्ट चाय पीने से अधिक जीत हार में था। जैसे-जैसे भाजपा बढ़त पर थी लोगों में उत्साह भी था। शहर में जैसे ही राजेंद्र अग्रवाल की बढ़त का पता चला लोगों ने लड्डू बांटने शुरू कर दिए थे। शिव चौक, बच्चा पार्क, शास्त्री नगर, बेगमपुल सहित शहर में कई जगह लड्डू बंटने शुरू हो गए थे।

ऑफिस के सीन

अधिकारियों के ऑफिस में भी चुनावी चर्चा के अलावा कुछ नहीं था। डीआईजी ऑफिस में भी पुलिस वाले बैठे हुए टीवी पर चुनावी रिजल्ट पर नजरें गड़ाए थे। साथ ही जो भी पहुंच रहा था वही पहले वोट की बातें कर रहा था। इसके साथ ही उसकी निगाहें केवल टीवी पर चुनावी रिजल्ट रहती थीं। उधर कचहरी में वकीलों के चैंबर में भी टीवी चल रही थीं। जिस पर केवल चुनाव के अलावा कुछ नहीं देखा जा रहा था। मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से राजेंद्र अग्रवाल की सीट निकलने का सभी लोगों को इंतजार था।

शहर में रही सुरक्षा

शहर में सड़कों और दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी थी। जहां लोगों में जीत हार को लेकर चर्चाएं थीं। वहीं कोतवाली थाना एरिया के दंगा प्रभावित इलाके में पुलिस फोर्स लगातार राउंड कर रही थी। वहीं लोगों को एक जगह इकट्ठा होने से भी रोक रही थी। एक तरफ जीत की खुशी थी, लेकिन कहीं गम और गुस्सा भी था। पुलिस ने पहले ही शहर में हिदायत दी थी कि कोई विजय जुलूस उस इलाके में नहीं निकालेगा। वहीं पुलिस ने संवेदनशील इलाके में सुरक्षा को लेकर काफी सतर्कता रखी।