गिरवी मकान को दहेज की रकम से छुड़ाना चाहते थे ससुरालीजन

आगरा। शादी के बाद खुशहाल जिंदगी का सपना संजोया। ससुराल पहुंची तो उसके के सपने जब चूर-चूर हो गये जब उसे पता चला कि उसके पति की दूसरी शादी की तैयारी की जा रही है। जब उसने इस बात का विरोध किया तो उसे रास्ते से हटाने के लिए उस पर तेजाब डालकर जान से मारने की कोशिश की।

फरवरी में हुआ है विवाह

नई दिल्ली उत्तम नगर निवासी सुरेश सिंह की बेटी प्रतिमा का विवाह 17 फरवरी 2014 को मलपुरा धनौली विकास नगर निवासी गजेन्द्र के साथ हुआ था। बहन ने बताया कि शादी के बाद प्रतिमा ससुराल गई तो उसकी सास मुन्नी देवी उस पर पांच लाख रुपये मायके से लाने के लिए दबाव डालने लगी।

सास देती थी ताने

पीडि़त की बहन के मुताबिक सास मुन्नी देवी उसे बात-बात पर ताने देती थी कि तेरी शादी के चक्कर में हमने अपना मकान पांच लाख रुपये के लिए गिरवी रखना पड़ा है। अब तू अपने घर से लाकर पांच लाख दे, ताकि हम अपने मकान को छुड़ा सकें। प्रतिमा ने साफ तौर पर जब ससुरालियों से अपने घर से रूपये लाने से इंकार कर दिया तो ससुरालियों ने उसके पति की दूसरी शादी का मन बना लिया।

दूसरे विवाह की तैयारी थी

दूसरे विवाह के लिए प्रतिमा को रास्ते से हटाना था। इसके लिए उसके जेठ राहुल और महेंद्र ने उसके पति के साथ मिलकर उस पर तेजाब डालकर उसे जान से मारने की कोशिश की। प्रतिमा की चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों ने नगला झउआ निवासी मौसी को फोन से तुरंत सूचना दी।

तीस प्रतिशत जल गई महिला

बहन और मौसी ने उसे ससुरालियों की कैद से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल महिला का चेहरा तो बच गया, लेकिन उसकी गर्दन के नीचे का हिस्सा लगभग तीस प्रतिशत जला है। काफी गंभीर स्थिति में है। इतना होने के बावजूद भी प्रतिमा ने ससुरालियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करवाने से मना कर दिया।

महिलाथानाध्यक्ष तेजस्वनी सिंह ने बताया कि हमारी जानकारी में ऐसा कोई केस नहीं आया है। अगर कोई पीडि़ता इस प्रकार की शिकायत करेगी तो हम जरूर इस पर अपनी उचित कार्रवाई करेंगे।