परिवार वालों ने लगाया बहू की प्रताड़ना से मौत का आरोप

हंगामे के बाद पुलिस ने बहू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया

ALLAHABAD: कीडगंज निवासी वृद्ध की हार्ट अटैक से मौत के बाद परिवार और मोहल्ले के लोगों ने बहु पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कीडगंज थाने का घेराव किया। इस दौरान जमकर हंगामा किया और थाने से तभी हटे जब पुलिस ने बहु और उसके घर वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

डेढ़ साल पहले हुई शादी

संतोष पाण्डेय की गुरुवार को सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई। मौत के बाद परिवार और मोहल्ले के लोग शव लेकर कीडगंज थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि संतोष ने डेढ़ साल पहले बेटे विपिन पाण्डेय की शादी नई बस्ती के चंद्र प्रकाश पाण्डेय की बेटी से की थी।

एक माह पहले गई मायके

लगभग एक माह पहले बहू घर में झगड़ा कर मायके चली गई। फिर ससुराल पक्ष वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। इससे संतोष काफी परेशान थे। उनके बेटे विपिन ने बताया कि घर में बार-बार पुलिस आने से वे खुद का अपमान समझ रहे थे। गुरुवार को सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी। जब उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया तो उन्होंने हार्ट अटैक से मौत हो जाने की जानकारी दी। पुलिस वालों ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि लड़की पक्ष के लोगों की ओर से बार-बार मिल रही धमकी से उनको हार्ट अटैक आया। एक घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने मृतक के बेटे विपिन की तहरीर पर उसकी पत्‍‌नी, ससुर चंद्र प्रकाश, सास और साले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

हार्ट अटैक से नहीं हुई मौत

लड़की के पिता चंद्र प्रकाश का कहना है कि भीड़ के दबाव में पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि मुकदमा लिखवाने के बाद अभी आरोपियों की धरपकड़ शुरू भी नहीं हुई थी कि आरोपी ससुर की अमाशय के आपरेशन के दौरान मौत हो गयी। ससुर संतोष बहू को पसंद करते थे और अपनी पत्‍‌नी मंशा देवी तथा बेटे से बहू को वापस लाने को कह रहे थे। लेकिन पत्‍‌नी, बेटा, बेटियों के मना कर देने से उन्होंने खाना छोड़ दिया था। इससे उनके अमाशय में इंफेक्शन हो गया और उसके ऑपरेशन के दौरान उनकी मौत हो गई।