कामयाबी

बीटेक एंट्रेंस में लहराया मेरठी परचम

कड़ी मेहनत से पाई प्रखर ने सफलता

- मेरठ के प्रखर ने यूपीएसईई किया टॉप, शहर का नाम किया रोशन।

- प्रखर को नहीं हो रहा यकीन, नंबर्स को देखकर हो रही हैरानी

मेरठ- मेरठ के प्रखर ने यूपीएसईई में टॉप करके मेरठ का नाम रोशन कर दिया है। डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी ओर से आयोजित बीटेक के एंट्रेंस एग्जाम में शहर के प्रखर बिंदल ने टॉप कर बाजी मारी है। प्रखर ने प्रदेश टॉप कर मेरठ का नाम चमका दिया है। प्रखर टीपी नगर के देवकुंज कालोनी के रहने वाला है।

नहीं थी मुझे उम्मीद

प्रखर बताया कि मुझे तो पता भी नहीं था मेरे इतने ज्यादा नंबर आ सकते हैं कि मैं टॉपर बन जाऊंगा। प्रखर ने बताया कि जब वो नाइन क्लास में पढ़ता था तो उसी दौरान इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए चार साल का कोचिंग लिया था। इसमें मेरठ और दिल्ली में तैयारी की। छह घंटे रेगुलर पढ़ाई करता था। इसके साथ ही प्रखर ने कभी भी एग्जाम का प्रेशर नहीं लिया। उसके अनुसार सफलता का मूल मंत्र केवल मेहनत ही है। प्रखर ने बताया कि अब वो जेईई एडवांस के रिजल्ट का इंतजार कर रहा है। 11 जून को यह रिजल्ट आने वाला है। वो आगे बीटेक करना चाहता है। बीटेक में डेवलेपमेंट इंजीनियर बनने का सपना है। प्रखर ने बताया की उसकी सबसे प्राथमिकता आईआईटी है, आईआईटी का रिजल्ट आने के बाद ही कुछ सोचेंगे।

बेहतर रहा पहले भी प्रदर्शन

प्रखर के सीबीएसई बोर्ड से दसवीं में 10 सीजेपीए रहा। कल 28 मई को सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट निकला, उसमें मेरा 96 फीसद अंक हैं। मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री में 96 नंबर आए हैं। आईआईटी की तैयारी करने की वजह से एक महीने पहले ही मैंने बोर्ड परीक्षा की तैयारी की थी।

गानों का भी है शौक

प्रखर ने बताया कि उसे हिंदी व इंग्लिश दोनों ही गाने सुनने का बहुत शौक है। इसके साथ ही उसे बैडमिंटन खेलने का भी शौक है। उसने बताया कि उसे भी नार्मल स्टूडेंट्स की तरह रहा।

नाम- प्रखर बिंदल

हाईस्कूल- जीटीबी पब्लिक स्कूल से 10 सीजेपीए

इंटर- 96 प्रतिशत अंकों से मिलेनियम पब्लिक स्कूल

फादर- इंद्रमणि बिंदल एयरपोर्ट आफ इंडिया नई दिल्ली में एजीएम

मदर- अंजना बिंदल, हाउस वाइफ