नई दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को एक टीवी शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने की सजा मिली है। शनिवार को बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने इन दोनों खिलाड़ियों पर 20-20 लाख रुपये का फाइन लगाया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट पर इस ऑर्डर की पूरी काॅपी पब्लिश की गई है। जिसमें जैन लिखते हैं, जुर्माने के अलावा इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों को और कोई सजा नहीं मिलेगी क्योंकि बोर्ड पहले ही इनको सस्पेंड कर चुका था। साथ ही दोनों खिलाड़ियों ने माफी भी मांगी थी।

शहीद परिवारों को देने होंगे पैसे
लोकपाल ने पांड्या और राहुल को आदेश दिया कि उन पर 20-20 लाख रुपये का जुर्मान लगाया जा रहा है। जिसके तहत इन दोनों खिलाड़ियों को 10 शहीद परिवारों की पत्नियों को 1-1 लाख रुपये देना होगा। ये शहीद पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान थे जिन्होंने ड्यूटी के वक्त अपनी जान गंवाई। ऐसे में पांड्या और राहुल 'भारत के वीर एप' के जरिए इन 10 परिवारों को पैसे देंगे। इसके अलावा हार्दिक और राहुल को दृष्टि बाधित क्रिकेट के विकास के लिए बनाए गए फंड में भी 10-10 लाख रुपये जमा करने होंगे। ये जुर्माना भरने के लिए दोनों खिलाड़ियों को चार हफ्ते की समय सीमा दी गई है। अगर तय वक्त पर इन्होंने पैसे नहीं भरे तो बोर्ड को निर्देश दिया गया है कि इनकी आने वाले मैचों की मैच फीस काट ली जाए।

क्या हुआ था शो में

बताते चलें पांड्या और राहुल ने एक टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के साथ अपने रिलेशन के बारे में खुलकर बात की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर लोग भड़क गए थे। भारी आलोचना के बाद हार्दिक पंड्या ने लोगों से मांफी मांगी और कहा कि वो शो के स्वाभाव से प्रभावित होकर ऐसी बात बोल गए थे। वहीं राहुल ने भी सभी से माफी मांगी थी और इसे अपने करियर का सबसे कठिन समय बताया था।

दो महिला क्रिकेटरों ने आपस में रचाई शादी, मैच खेलते हुआ था प्यार


11 साल पहले हुआ था IPL का जन्‍म, जानें किसने दिया था इसे बनाने का आईडिया

दोनों का वर्ल्ड कप टीम में हुआ सलेक्शन

पिछले कुछ महीने केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के लिए बेहद विवादित रहे, मगर उनकी शानदार परफार्मेंस के चलते दोनों को भारतीय वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। मौजूदा आईपीएल सीजन में भी पांड्या और राहुल का बल्ला जमकर चल रहा है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk