- आई इम्पैक्ट

- नगर निगम जल्द ही शुरू कराएगा भवन का निर्माण

- मेयर अभिलाषा गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

<- आई इम्पैक्ट

- नगर निगम जल्द ही शुरू कराएगा भवन का निर्माण

- मेयर अभिलाषा गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मधुशाला जैसे कालजयी काव्य संग्रह की रचना करने वाले और अपनी जिंदगी में इलाहाबाद को पूरी तरह से जीने वाले कवि हरिवंश राय बच्चन का नाम जल्द ही एक बार फिर इलाहाबादियों की जुबान पर होगा। क्योंकि जमीन और पैसा होने के बाद भी पिछले क्0 साल से नगर निगम कैंपस में पेंडिंग में चल रहे हरिवंश राय बच्चन बहुउद्देश्यीय भवन का निर्माण जल्द ही शुरू होगा। जिसके लिए प्लानिंग का काम शुरू हो गया है। मंगलवार को मेयर अभिलाषा गुप्ता ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

आईनेक्स्ट ने उठाया था मामला

ख्7 नवंबर को हरिवंश राय बच्चन की जयंती थी। जयंती पर पूरे देश में बच्चन जी को याद किया जा रहा था। तब आईनेक्स्ट ने यह उजागर किया था कि नगर निगम प्रशासन कैसे उन्हें भूल चुका है। तभी तो नगर निगम में प्रस्ताव पास होने और धन जारी होने के बाद भी करीब दस साल से नगर कैम्पस में प्रस्तावित हरिवंश राय बच्चन बहुउद्देश्यीय भवन का निर्माण नहीं हो सका है। आईनेक्स्ट में न्यूज पब्लिश्ड होने के बाद नगर निगम प्रशासन की नींद खुली।

अमिताभ बच्चन ने भी दिया था धन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपने बाबू जी हरिवंश राय बच्चन के निधन के बाद भी उन्हें इलाहाबाद के लोगों के बीच हमेशा के लिए जिंदा रखना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि इलाहाबाद में हरिवंश राय बच्चन के नाम से एक बहुउद्देश्यीय भवन का निर्माण हो, जिसमें प्रति दिन लोगों का आना जाना हो। ताकि इलाहाबादियों के बीच उनके बाबू जी का नाम हमेशा जिंदा रहे। बाबू जी के नाम से बहुउद्देश्यीय भवन बनवाने के लिए उन्होंने ख्00ब् में अपने खाते से ख्0 लाख रुपये तत्कालीन महापौर डा। केपी श्रीवास्तव को दिया था। सदन ने हरिवंश राय बच्चन बहुउद्देशीय भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव भी पास किया था, लेकिन बीच में मामला कोर्ट तक पहुंच जाने के कारण पेंडिंग में चला गया। कोर्ट से मामला खारिज होने के बाद नगर निगम के लोग बहुउद्देश्यीय भवन निर्माण को भूल गए।