--College में चुनाव अधिकारी की नियुक्ति के 47 दिन बाद भी नहीं जारी हो सकी अधिसूचना

--Students ने कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन पर लगाया आरोप, दी आंदोलन की चेतावनी

VARANASI@inest.co.in

VARANASI

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में छात्रसंघ इलेक्शन किसी पहेली से कम नहीं है। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के परमिशन के चक्कर में छात्रसंघ चुनाव फंस गया है। दूसरी ओर अधिसूचना जारी न होने से स्टूडेंट्स में नाराजगी है। पहले दशहरा और अब दीपावली भी बीत गयी, लेकिन अधिसूचना का अता-पता नहीं है। चुनाव कब होगा यह बताने वाला कोई नहीं।

क्ख् सितंबर को बने चुनाव अधिकारी

स्टूडेंट्स ने कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन पर चुनाव न कराने का आरोप लगाया है। हालांकि प्रिंसिपल प्रो। सोहन लाल यादव ने क्ख् सितंबर को ही डॉ। विजय कुमार राय को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया था। कॉलेज प्रशासन ने दशहरा के पहले छात्रसंघ चुनाव कराने का लक्ष्य निर्धारित किया था। बाद में दीपावली के पहले छात्रसंघ चुनाव कराने की बात कही गई। प्रिंसिपल का कहना है कि कॉलेज चुनाव के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से लगातार संपर्क में है। हाल में ही जिला प्रशासन के तमाम ऑफिसर्स का ट्रांसफर हो जाने के कारण इलेक्शन की डेट पर सहमति नहीं बन सकी। अब नवंबर के लास्ट वीक तक चुनाव कराने का डिसीजन लिया गया है। इस संबंध में पुलिस प्रशासन से संपर्क भी किया गया है।

कॉलेज को परमिशन क्यों नहीं

स्टूडेंट्स का कहना है कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, उदय प्रताप महाविद्यालय, डॉ। राम मनोहर लोहिया पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव कराए जा चुके हैं। जबकि बलदेव पीजी कॉलेज, बड़ागांव में छात्रसंघ चुनाव तीन नवंबर को है। छात्रों ने सवाल खड़ा किया कि हरिश्चंद्र कॉलेज को छोड़ अन्य कॉलेजेज को छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से अनुमति कैसे मिल जा रही है। कहा कि हरिश्चंद्र कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन इस साल छात्रसंघ चुनाव कराना ही नहीं चाहता है। चुनाव के नाम पर कॉलेज प्रशासन हीलाहवाली कर रहा है। कहा कि चुनाव अधिकारी के नियुक्ति के ब्7 दिन बाद भी अधिसूचना न जारी करना इस बात का साफ संकेत है।