शहर से हटाएं गोबर गलियां, पहली बार पदेन सदस्य विधायक हर्ष वर्धन बाजपेयी ने सदन में रखी बात

ALLAHABAD: दशहरा मेला की तैयारियों के साथ ही कुंभ मेला के लिए चल रही तैयारियों पर चर्चा के लिए सोमवार को नगर निगम में बुलाई गई सदन में पहली बार शहर उत्तरी विधायक हर्ष वर्धन बाजपेयी भी शामिल हुए। उन्होंने शहर को बेहतर बनाने के साथ ही लोगों की समस्या दूर करने के लिए कई सुझाव रखे।

74वें संविधान संशोधन की रखी मांग

विधायक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 74वें संविधान संशोधन को लागू किए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। पार्षद अखिलेश सिंह द्वारा स्टेनली रोड का नाम महाराणा प्रताप रोड किए जाने के प्रस्ताव पर सहमति जताई।

हरी-भरी से सभी असंतुष्ट हैं

उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि हरी-भरी से पूरा शहर असंतुष्ट है। बसवार प्लांट की भी हालत बहुत खराब है। इसलिए सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि 70-80 प्रतिशत पानी ट्यूबवेल से लिया जा रहा है, जो ठीक नहीं है। करेलाबाग की तरह एक और सर्विस वेल का इंतजाम करना चाहिए।

ताकि दूर न जाएं सागर पेशा वाले

विधायक ने शासन की स्वीकृति पर एडीए और नगर निगम द्वारा सिविल लाइंस एरिया में लीज पर दिए गए बंगलों को वापस लेकर उन पर ऑडिटोरियम के साथ ही ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाने का सुझाव रखा। उन्होंने कहा कि सागर पेशा के लोगों को लीज की भूमि से हटाया जाना है। उन्हें शहर से काफी दूर भेजने की बजाय सिविल लाइंस एरिया में ही ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाकर शिफ्ट करना बेहतर होगा। मेयर अभिलाषा गुप्ता ने हर संभव प्रयास का आश्वासन दिया।