- दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की ओर से ऑर्गनाइज इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट का रिजल्ट डिक्लेयर

- गुरुकुल पाठशाला के स्टूडेंट हर्षित ने ऑल इंडिया लेवल पर हासिल की सेकेंड रैंक

GORAKHPUR: आठ स्टेट्स की 32 सिटीज के सैकड़ों सेंटर्स पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से ऑर्गनाइज आईआईटी (इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट) का रिजल्ट डिक्लेयर हो चुका है। इसमें गोरखपुर के हर्षित ने शहर का नाम रोशन करते हुए ऑल इंडिया लेवल पर दूसरी पोजीशन हासिल की है। केके श्रीवास्तव के पुत्र हर्षित मौजूदा वक्त में गुरुकुल पाठशाला से तैयारी कर रहे हैं। हर्षित ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही गुरुजनों को दिया है। इस वक्त उनका फोकस इंजीनियर बनने पर है, जिसकी तैयारियों में वह जुट गए हैं।

किया गया सम्मानित

ऑल इंडिया लेवल पर कामयाबी हासिल करने वाले हर्षित को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से सम्मानित किया गया। गुरुकुल पाठशाला में ऑर्गनाइज समारोह के दौरान जीएम प्रवीण कुमार ने पाठशाला के डायरेक्टर्स सुरेंद्र प्रताप चौधरी और शशिकांत राय की मौजूदगी में हर्षित को सम्मानित किया। उन्हें टॉपर का सर्टिफिकेट और मेडल के साथ ही 12 हजार रुपए का चेक दिया गया।

हजारों स्टूडेंट्स हुए थे शामिल

स्टूडेंट्स की इंटेलिजेंस परखने के इरादे से ऑर्गनाइज इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट, गोरखपुर, बस्ती, देवरिया में ऑर्गनाइज किया गया। इसमें 30 अप्रैल को जहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स का टेस्ट लिया गया। वहीं पांच मई को स्कूल के थ्रू रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स अपने स्कूल में ही बने सेंटर्स पर अपीयर हुए। स्कूल्स ने अपनी कनवीनियंस और स्टूडेंट्स की बेहतरी को देखते हुए टाइमिंग सेट कर रखी थी, जिससे कि उनकी पढ़ाई भी ना डिस्टर्ब हो और वह टेस्ट में भी शामिल हो सकें। इसमें अलग-अलग स्कूल में बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स शामिल हुए। इसका रिजल्ट डिक्लेयर हो चुका है।

आप भी देखें रिजल्ट

अगर आप भी इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में शामिल हुए थे और आपने अब तक अपना रिजल्ट नहीं देखा है, तो आप इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट की वेबसाइट www.indianintelligencetest.com पर जाकर अपना रिजल्ट जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपना नाम या मोबाइल नंबर डालना होगा।