बिजली विभाग के अधिकारियों की उपेक्षा से लोगों में आक्रोश, हंगामा

लगाते ही नए ट्रांसफार्मर में आ गई खराबी, उमस भरी गर्मी में लोग रहे परेशान

ALLAHABAD: उमस भरी भीषण गर्मी से बेहाल लोगों की समस्या से बिजली विभाग के अधिकारियों का कोई सरोकार नहीं रहा। शायद यही वजह है कि शहर के हर्षवर्धन नगर और मीरापुर इलाके के लोग पिछले तीन दिन से बिजली की समस्या जूझ रहे हैं। नया ट्रांसफार्मर लगाए जाने के बाद भी शनिवार को पूरा क्षेत्र अंधेरे में डूबा रहा।

11 हजार लाईन में आई खराबी

हषवर्धन नगर व मीरापुर इलाके में लगा ट्रांसफार्मर तीन दिन पहले खराब हो गया था। उपेक्षा को देखते हुए पब्लिक के विरोध पर नया ट्रांसफार्मर लगाया गया। यह नया ट्रांसफार्मर भी एक दिन बाद शनिवार को फिर खराब हो गया। ट्रांसफार्मर खराब होने से दोपहर बाद ही पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। देर रात तक आपूर्ति चालू नहीं हो सकी। लगातार कई घंटे ठप बिजली आपूर्ति को लेकर पब्लिक हंगामा करने लगी। हंगामे को देखते हुए अधिकारियों ने लोगों को बताया कि 11 हजार लाईन में कुछ खराबी आ गई है। इसलिए लाइन चालू होने में वक्त लगेगा। सुधार के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। तब जा कर लोग शांत हुए।

जेई विद्युत नहीं उठाते फोन

लोगों का गुस्सा तब और भड़क गया जब जेई विनीत गुप्ता ने फोन ही नहीं उठाया। उनके सीयूजी नंबर पर लोगों ने कई बार कॉल किया, लेकिन उन्होंने कॉल का जवाब देना मुनासिब नहीं समझा। पॉवर हाउस से भी सही जानकारी न मिलने और समस्या का समाधान न होने की वजह से मीरापुर, हर्षवर्धन नगर, ककरहा घाट, सदियापुर के सैकड़ों लोग भीषण गर्मी में परेशान रहे। पूरा इलाका अंधेरे में डूबा रहा।